Breaking News featured खेल

कॉमनवेल्थ: टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, मलेशिया को दी मात

9 1 कॉमनवेल्थ: टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, मलेशिया को दी मात

गोल्ड कोस्ट। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय पुरुष टेबल टेनिस के तीसरे दिन भारत मलेशिया को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंच गया है। भारत ने क्वार्टर फाइनल में मलेशिया को 3-0 से मात दे दी है। भारत की तरफ से खेलने उतरे अचंता कमल और हरमीत देसाई ने एकल मुकाबले में जीत हासिल की तो वहीं देसाई और कमल ने युगल मुकाबले को जीता। इसके अलावा महिला टेनिस वर्ग में मनिका बत्रा ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 9 1 कॉमनवेल्थ: टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, मलेशिया को दी मात

पहले दौर के मैच में खेलने उतरे देसाई ने ची फेंग को 11-4,12-10,11-6 से मात दी। वहीं अंचता ने मुहाम्मद अशरफ हक को 33 मिनट में 11-7,11-8,11-6 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज की। इसके बाद देसाई-कमल की जोड़ी ने जावेन चूंग और ची फेंग की जोड़ी को 11-7,11-6 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पुरुषों के सेमीफाइनल में भारत नौ अप्रैल को सिंगापुर से भिड़ेगा तो वहीं पदक पक्का करने के लिए महिला टीम को रविवार को इंग्लैंड की चुनौती से पार पाना होगा।

दूसरी तरफ टेनिस एकल महिला प्रतियोगिता में भारत की मनिका बत्रा ने मलेशिया की की यींग हो को 11-9, 11-7, 11-7 से शिकस्त देकर सेमीफाइल में प्रवेश किया। गौरतलब है कि 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में  टेबल टेनिस के अलावा वेटलिफ्टिंग में भी भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा बरकरार है। दो दिन में वेटलिफ्टिंग में 4 पदक जीतने के बाद शनिवार को यानी तीसरे दिन भारत की झोली में पांचवा भी पदक आ गया। वेटलिफ्टर सतीश शिवालिंगम ने 77 किग्रा भारवर्ग में भारत को तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया।

Related posts

पर्यावरण एवं वन राज्य मंत्री ने आयुर्वेद में उद्यमिता और व्यापार विकास पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित किया

mahesh yadav

10वीं की छात्रा ने दिया बॉथरूम में शिशु का जन्म, ऑटो ड्राइवर करता था रेप

Pradeep sharma

हिमाचल प्रदेश चुनाव : मुख्यमंत्री ने एक बार फिर बदली अपनी सीट, इस बार ठियोग से लड़ेंगे चुनाव

Breaking News