August 11, 2022 11:31 pm
featured देश

नॉर्थ इंडिया की सर्दी में बढ़ी सर्दी, मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक और बढ़ सकती है ठंड

UP सर्दी नॉर्थ इंडिया की सर्दी में बढ़ी सर्दी, मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक और बढ़ सकती है ठंड

नई दिल्ली. नार्थ इंडिया की सर्दी ने अब लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. IMD ने दिल्ली में शनिवार को आसमान में बादल छाए रहेने का अलर्ट किया है, साथ ही दिल्ली की कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की सकती है. आसमान में बादल छाए रहने और हवा चलने से दिन में हवा के चलते काफी जितना तापमान रिकॉर्ड किया जाएगा उससे अधिक ठंड महसूस होगी.

बता दें कि मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में ठंड काफी अधिक महसूस की जाएगी. वहीं पंजाब, हरियाणा, चंड़ीगढ़ , दिल्ली, हिमांचल प्रदेश, बिहार , जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड , मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी शनिवार को दिन काफी ठंडा रहेगा.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर भारत के कई हिस्सों में अगले दो से तीन दिनों तक घना कोहरा होने की संभावना है. ऐसी meteorological conditions बनी हुई हैं जिससे कोहरा काफी घना होगा. प्रमुख रूप से पंजाब, हरियाणा, चंड़ीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और आसपास के इलाकों में भारी कोहरा होने की संभावना है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडीशा में शनिवार और अगले दो से तीन दिन शीतलहर दर्ज की जाएगी. दिन में काफी ठंडी हवाएं चलेंगी. इन हवाओं के चलते ठंड अधिक महसूस की जाएगी. शीतलहर के चलते इन राज्यों में फसलों पर भी असर पड़ने की संभावना बनी हुई है.

दिल्‍ली (Delhi) समेत समूचे उत्‍तर भारत में ठंड प्रचंड रूप ले चुकी है. बारिश (Rainfall) और बर्फबारी (Snowfall) से तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है, जिससे अकेले दिल्‍ली में 22 साल का रिकॉर्ड टूट गया है. दिन और रात के तापमान में मात्र 2 डिग्री का अंतर रह गया है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 12.2 डिग्री था जबकि न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री. बुधवार को सुबह सबसे सर्द थी.

Related posts

सोमवार को सात मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद आज और मरीज को निकला कोरोना

Rahul srivastava

भ्रष्टाचार के दो मामलों में नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ गिरफ्तार

rituraj

भारतीय सेना में शामिल हुए 325 जांबाज, आईएमए गीत पर कदमताल करते हुए ड्रिल स्क्वायर पर पहुंचे जेंटलमैन कैडेट

Aman Sharma