September 16, 2021 6:15 pm
featured यूपी

यूपी के बाढ़ प्रभावित जिलों को लेकर सीएम योगी का सख्‍त निर्देश, कहा…

यूपी के बाढ़ प्रभावित जिलों को लेकर सीएम योगी का सख्‍त निर्देश, कहा...   

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को लोक भवन में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को प्रदेश में बाढ़ व अतिवृष्टि की स्थिति पर लगातार नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, प्रदेश में  बाढ़ व अतिवृष्टि की स्थिति पर लगातार नजर रखी जाए। उन्‍होंने बैठक में यह भी कहा कि बाढ़-अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों की स्थिति के आकलन के लिए जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह आज ही सर्वेक्षण करें।

जल शक्ति मंत्री ने किया हवाई सर्वेक्षण

बता दें कि, सीएम योगी के निर्देश के बाद जल शक्ति मंत्री ने आज इटावा और औरैया में राजस्थान और मध्यप्रदेश से छोड़े गए पानी के कारण से चंबल और यमुना नदी के किनारे के प्रभावित गांवों का हवाई सर्वेक्षण किया है।

वहीं, बैठक में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने नदियों के जलस्तर की लगातार मॉनिटरिंग किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि इटावा, औरैया सहित सभी प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन टीमों को हर समय एक्टिव मोड में रखें।

प्रभावित परिवारों को तत्‍काल मदद के निर्देश

सूबे के मुखिया ने अधिकारियों से कहा कि, बाढ़ व अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों में देर न की जाए। उन्‍होंने यह भी निर्देश दिया कि ऐसे क्षेत्रों में प्रभावित परिवारों को हर जरूरी सहायता तत्काल प्रभाव से मुहैया कराई जाए।

Related posts

चीन में राष्ट्रध्वज और राष्ट्रगान का अपमान करने वालों को मिलेगी सजा

Breaking News

जाने बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के बारे में वो बातें जो शायद आप नहीं जानते

Shubham Gupta

प्रयागराज: 284 करोड़ की लागत से बनेगा ओवरब्रिज, सरकार ने प्रस्ताव किया पास

Shailendra Singh