featured यूपी

गोरखपुर में 20 मार्च को होंगे सीएम योगी, विद्यार्थियों को देंगे कई तोहफे

गोरखपुर में 20 मार्च को होंगे सीएम योगी, विद्यार्थियों को देंगे कई तोहफे

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब से प्रदेश के सीएम बने हैं, शिक्षा व्यवस्था पर उनकी विशेष नजर रहती है। मुख्यमंत्री 20 मार्च को गोरखपुर में होंगे और नाथपंथ से जुड़े एक संगोष्ठी में Earn by Learn योजना का लोकार्पण करेंगे, इस योजना से 500 छात्रों को रोजगार मिलेगा।

तीन योजनाओं का होगा लोकार्पण

इसके साथ ही तीन अन्य योजनाओं का लोकार्पण भी किया जाएगा। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ शॉप और बिजनेस इंक्युबेटर सेल का लोकार्पण करेंगे। पहले चरण में Earn by Learn योजना के तहत विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से 100 विद्यार्थियों को उनकी क्षमता के हिसाब से रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा, इससे उन छात्रों को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

500 विद्यार्थियों को मिलेगा रोजगार

गौरतलब है कि पहले चरण के लिए 100 छात्रों के चयन की प्रक्रिया अधिष्ठाता छात्र कल्याण ने शुरू की है। सोविनियर शॉप और बिजनेस इंक्युबेटर सेल के तहत पढ़ाई करने के दौरान 500 विद्यार्थियों को रोजगार देने की तैयारी विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से की गई है।

इसी क्रम में छात्रों को प्रति घंटे काम करने पर 100 रुपये का भुगतान किया जाएगा। इस योजना में बेटियों का भी ध्यान रखा गया है और योजना में शामिल 500 छात्रों में 50 प्रतिशत बेटियों को भी शामिल किया जाएगा। आत्मनिर्भर भारत के इस मिशन को साकार करने में बेटी और बेटे का बराबर सहयोग होगा।

पोस्टर प्रतियोगिता का होगा आयोजन

वहीं कार्यक्रम में छात्रों की सहभागिता बढ़ाने के लिए सबसे पहले नाथपंथ पर एक पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद संस्कृति संध्या के साथ-साथ पोस्टर प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाना है। 29 मार्च को आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा उन सभी छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के साथ-साथ लोगों के आने की उम्मीद है।

Related posts

राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी पर एक और हमला

Ankit Tripathi

वटाली से पूछताछ कर रही है NIA, छापेमारी जारी

Pradeep sharma

चिकनगुनिया की चपेट में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन

bharatkhabar