Untitled 18 फिर बढ़ने लगा कोरोना, राजधानी में मिले 44 नए मरीज
कोरोना का कहर धीरे धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बीते 24 घंटे में राजधानी लखनऊ में 44 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इसके बाद एक बार फिर से स्वास्थ विभाग के हाथ-पांव फूलने लगे हैं।
17 जनवरी के बाद आज आये 44 मरीज
17 जनवरी 2021 को आखिरी बार 47 मरीज राजधानी लखनऊ में सामने आए। फिर इसके बाद लखनऊ में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे घटता जा रहा था। हालात ऐसे हो गए थे एक्का दुक्का कोरोना मरीज सामने आ रहे थे और  लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटती जा रही थी।
लेकिन अब एक बार फिर से अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में लखनऊ में बीते 24 घंटे में 44 कोरोना वायरस सामने आए हैं। इन मरीजों को राजधानी लखनऊ में अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती किया गया है। तो वहीं कुछ मरीजों को सेल्फ आइसोलेशन की सलाह देते हुए घर पर स्वास्थ्य सेवाएं देने की व्यवस्था की गई है।
जांच बढ़ी तो मरीज बढ़े
राजधानी लखनऊ में कोरोनावायरस का संक्रमण बीते कई दिनों से थामा हुआ था। लेकिन इस बीच कोरोना संक्रमण ने तेजी दिखाई। जिसके बाद लखनऊ में जो कोरोना संक्रमितों कम संख्या में हो गयी थी। वह भी बढ़ गयी है। दरअसल राजधानी में कोरोना जांच कम होने लगी थी।
जिसके बाद जांच संख्या बढ़ाई तो इसके बाद से ही कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी अब तेजी से बढ़ने लगा है। बीते 1 हफ्ते पूर्व राजधानी लखनऊ में रोजाना आने वाले मरीजों की संख्या में 1 दिन में सिर्फ 8 मरीज आए थे। इसके बाद हफ्ते भर बीत जाने पर एक दिन में 44 कोरोना मरीज आ गये है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोनावायरस राजधानी में अपने पांव पसार रहा है।
क्या कहते हैं जिम्मेदार
इस पर मामले पर जब हमने लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी से बातचीत करी तो उन्होंने बताया राजधानी लखनऊ में कांटेक्ट ट्रेसिंग और ट्रैकिंग का काम तेजी से किया जा रहा है। इसके बाद जल्द ही उम्मीद करते हैं कि कोरोना की बढ़ती हुई रफ्तार पर हम काबू पा लेंगे।

जाने कब होगा पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, जल्द होगी बैठक

Previous article

गोरखपुर में 20 मार्च को होंगे सीएम योगी, विद्यार्थियों को देंगे कई तोहफे

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.