Breaking News featured देश भारत खबर विशेष यूपी राज्य हेल्थ

दो बार तीन लाख से अधिक कोविड टीकाकरण करने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश

testing दो बार तीन लाख से अधिक कोविड टीकाकरण करने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश में कोविड टीकाकरण का अभियान जोर-शोर से चल रहा है। इस कड़ी में दूसरे और तीसरे चरण का कोविड टीकाकरण भी काफी तेजी से किया जा रहा है। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके।
इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में एक और उपलब्धि हासिल की है। जिसमें 1 दिन में तीन लाख से अधिक लोगों को कोविड टीकाकरण किया गया है। अभी तक उत्तर प्रदेश ऐसा पहला राज्य है। जिसने 1 दिन में दो बार तीन लाख से अधिक कोविड टीकाकरण किया है।
अब तक 30 लाख लोगों को लगी कोविड वैक्सीन
उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम काफी तेजी से हर स्तर पर चल रहा है। उसको लेकर के तमाम तरह की योजनाएं बनाई गई हैं। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराया जा सके। हर स्तर पर, हर चरण में लोगों को क्रमबद्ध तरीके से बेहतर तरीके से कोरोना वैक्सीन मिल पाए और किसी भी तरह का कोई व्यवधान ना आने पाए।
इसको लेकर के तमाम तरह की व्यवस्था की गई है। इसी कड़ी में अब तक उत्तर प्रदेश में 30 लाख  से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन प्राप्त हो चुकी है। कोरोना वैक्सीनेशन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश ऐसा प्रथम राज्य है जो दो बार एक दिन में तीन लाख से अधिक टीकाकरण कर चुका है ।
उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति
उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 3,29,48,378 सैंपल की जांच की जा चुकी है। उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल सक्रिय मामले 1912  है। प्रदेश में अब तक 5,94,993 लोग कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं और इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश में सर्विलांस टीम के द्वारा 186314 क्षेत्रों में 512847 टीम दिवस के माध्यम से 31519835 घरों के 153014269 जनसंख्या का सर्वेक्षण किया गया है। उत्तर प्रदेश में रोजाना एक लाख से अधिक सैंपल की जांच की जा रही है।

Related posts

शिक्षक भर्ती को लेकर डूंगरपुर में अहमदाबाद से उदयपुर मार्ग जाम, आगजनी

Trinath Mishra

कुछ देर में रामपुर पहुँचेगी प्रियंका गांधी,मृतक युवा किसान नवरीत सिंह के परिवार से करेंगी मुलाक़ात

sushil kumar

NASA के एस्ट्रोनॉट ने अंतरिक्ष से धरती पर की वापसी,चलने में होता है कष्ट..

mahesh yadav