उत्तराखंड Breaking News

CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया जौलजीवी मेला एवं विकास प्रर्दशनी 2017 का उद्घाटन

CM RAWAT TUS1 CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया जौलजीवी मेला एवं विकास प्रर्दशनी 2017 का उद्घाटन

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जनपद पिथौरागढ के विकासखण्ड धारचूला में जौलजीवी मेला एवं विकास प्रर्दशनी 2017 का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 57 करोड़, 98 लाख, 52 हजार रूपये की लागत के कुल 27 निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकापर्ण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने क्षेत्र के विकास हेतु विभिन्न घोषणाएं की।

CM RAWAT TUS1 CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया जौलजीवी मेला एवं विकास प्रर्दशनी 2017 का उद्घाटन

सीएम की इन घोषणाओं के जरिए सोसा में मिनी स्टेडियम का निर्माण किये जाने, तवाघाट में तटबंध निर्माण, नगर पंचायत धारचूला के ग्वालगांव में सीवर लाईन निर्माण, धारचूला में पं.दीनदयाल उपाध्याय पार्क का निर्माण, दूतीबगड़जौलजीबी में पंचायत घर का निर्माण, बलुवाकोट डिग्री कॉलेज में मिनी स्टेडियम के निर्माण, दारमाचैदास व्यासघाटी में ट्रेकिंग मार्ग का निर्माण, तांकुल में मिनी स्टेडियम के निर्माण, धारचूला नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत पार्किंग निर्माण एवं हाईटेक शौचालय का निर्माण, मुनस्यारी विकास खण्ड के साइपोलो में पेयजल लाईन के निर्माण की घोषणाएं शामिल है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जौलजीबी मेला एवं विकास प्रर्दशनी को 05 लाख रूपये दिये जाने की भी घोषणा की। कार्यक्रम में आई जनता को सम्बोधित करते हुए सीएम रावत ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों से हो रहे पलायन को रोकने हेतु सरकार कृषि और औद्यानिकी के क्षेत्र में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों की आय को वर्ष 2022 तक दोगुना करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा लघु एवं सीमांत किसानों को 02 प्रतिशत के सस्ते ब्याज पर एक लाख रूपये तक का कृषि ऋण दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमांत क्षेत्र धारचूला एवं मुनस्यारी में सगंध खेती के लिए अनुकूल वातावरण है। इन गांवों में सोसाइटी बनाकर सगंध खेती कर स्थानीय स्तर पर स्वरोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने व्यवसायिक खेती को प्रोत्साहित किये जाने की बात कही। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक बिशन सिंह चुफाल, मीना गंगोला, हरीश धामी, जिलाधिकारी सी.रविशंकर, पुलिस अधीक्षक अजय जोशी, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, आदि उपस्थित थे।

Related posts

हिमाचल में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 44 लोगों के मरने की आशंका

shipra saxena

जाने लॉकडाउन की अवधि में शासकीय कार्यालयों  को खोला जाएगा या नहीं

Shubham Gupta

महिला अपराध रोकने में नाकाम साबित हुए हैं सीएम योगी: सचिन रावत

Shailendra Singh