Breaking News उत्तराखंड

नीति आयोग के उपाध्यक्ष से सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने की मुलाकात

cm rawat meets Deputy Chairman नीति आयोग के उपाध्यक्ष से सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने की मुलाकात

देहरादून। सूबे में परिस्थितियों के अनुरूप योजनाओं को चलाने और सूबे के विकास के लिए भविष्य की योजनाओं पर काम करने के सन्दर्भ में सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार से उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री आवास पर हुई। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार पर्यटन तथा आर्गेनिक कृषि व हार्टीकल्चर आधारित गतिविधियों को बढ़ावा देने की पक्षधर है।

इस मौके पर उपाध्यक्ष नीति आयोग श्री राजीव कुमार ने कहा कि वे राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को जानने के लिये आये हैं। यदि केन्द्र सरकार के स्तर से राज्य सरकार की किसी परियोजना में कोई सहायता करनी हो तो इसके लिये भी नीति आयोग कदम उठायेगा। राज्य सरकार की ओर से सचिव नियोजन अमित नेगी ने राज्य के प्रमुख मुद्दों पर एक संक्षिप्त प्रस्तुतिकरण दिया। राज्य सरकार ने नीति आयोग के समक्ष विभिन्न क्षेत्रों हेतु परामर्शीय विशेषज्ञ सेवाओं की मांग भी की।

cm rawat meets Deputy Chairman नीति आयोग के उपाध्यक्ष से सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने की मुलाकात

इसके अतिरिक्त अधिकारियों द्वारा ईको सेंस्टिव जोन, आपदा प्रभावित 398 ग्रामों के विस्थापना, राज्य की गौचर, नैनी सैनी व चिन्यालीसौड हवाई पट्टियों को रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अन्तर्गत जाड़ेने की बात भी उठाई गई। नीति आयोग के उपाध्यक्ष द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के बारे में रूचि व्यक्त की गई। सचिव शहरी विकास द्वारा अवगत कराया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वे 31 अक्टूबर को समाप्त हुआ है तथा लगभग एक लाख पांच हजार परिवार चिन्हित कर लिये गये है। इस योजना में बैंकों की सक्रियता बढ़ाने के लिये उनके लिये लक्ष्य भी निर्धारित किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, प्रमुख सचिव राधा रतूड़ी, मनीषा पंवार, आनंद बर्द्धन सहित सभी सचिव उपस्थित थे।

Related posts

स्मिथ के खिलाफ आर्चर की उम्मीद पर इंग्लैंड दिखाएगा दम

bharatkhabar

मंत्रिमंडल ने कैंसर शोध पहल पर भारत और ब्रिटेन के बीच समझौता ज्ञापन को मंजूरी दी

bharatkhabar

एयर इंडिया ने नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर चेक-इन काउंटर्स खोले

bharatkhabar