February 7, 2023 4:40 am
featured छत्तीसगढ़ राज्य

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गांव पोटाली में पहली बार फहराया गया तिरंगा, सीएम भूपेश बघेल ने जगलदपुर में  झंड़ा वंदन किया

छत्तीसगढ़ 3 छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गांव पोटाली में पहली बार फहराया गया तिरंगा, सीएम भूपेश बघेल ने जगलदपुर में  झंड़ा वंदन किया

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के पोटाली गांव को कभी नक्सलियों की राजधानी कहा जाता था, आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर यहां पहली बार तिरंगा फहराया गया। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के जगलदपुर में सीएम भूपेश बघेल ने झंड़ा वंदन किया। 

वहीं मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने इंदौर के कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में तिरंगा फहराया और फिर मुख्य कार्यक्रम स्थल नेहरू स्टेडियम में झंड़ा फहराया। इस दौरान उन्होंने पुलिस परेड की सलामी भी ली और स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में झंड़ा वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां मंत्रियों ने झंड़ा वंदन किया। गणतंत्र दिवस के उत्साह का रंग मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बड़े शहरों में देखने को मिल रहा है।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल प्रभावित गांव पोटाली में पहली बार तिरंगा झंड़ा फहराया गया। रविवार अल सुबह 5:30 बजे गणतंत्र दिवस पर प्राशसन, पुलिस एवं सीआरपीएफ के आला अधिकारी पोटाली कैंप पहुंचे और सुबह करीब 6 बजे ध्वजारोहण करने के बाद शांति के संदेश श्वेत कबूतर छोड़े। इसके बाद परेड भी हुई। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित समारोह में ध्वजारोहरण कर परेड़ की सलामी ली। 

Related posts

कभी था भारतीय सेना में शामिल, ज्यादा पैसा कमाने के लालच में बन गया खूंखार आतंकी

Rani Naqvi

गोवंश आश्रय स्थल में मरणासन्न पड़ी रहतीं हैं गायें, प्रशासन बना मूकदर्शक

Trinath Mishra

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जारी किया पंचायत चुनाव में शिक्षकों की मौत का आंकड़ा

Aditya Mishra