Breaking News featured यूपी राज्य

यूपी में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सीएम पहुंचे मुंबई, उद्योगपतियों को राज्य में निवेश के लिए कहा

cm yogi

मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब प्रदेश को विकास की राह पर ले जाने के लिए कमर कस ली है। इस कड़ी में उन्होंने मुंबई का दौरा किया और बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिले और उन्हें सूबे में निवेश करने का ऑफर दिया, ताकि यूपी के लोगों को उन के खुद के घर में ही काम मिल सके। आपको बता दें कि प्रदेश सरकार अगले साल लखनऊ में 21-22 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट-2018 का आयोजन कर रही है और उसकी पुरजोर कोशिश है कि इस समिट में उसे बड़ी कामयाबी हासिल होगी। वहीं सीएम योगी ने मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित ट्राइडेंट होटल में यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 के लिए आयोजित रोड शो में कई बैंकर्स से मुलाकात की और उन्हें राज्य में निवेश का आह्वान किया।

योगी ने कहा कि बदलते यूपी में आप सभी का स्वागत है और मैं बदलते यूपी में आप सभी को निमंत्रित करता हूं। यूपी को हम लोगों ने मोदी के मार्गदर्शन से बदलाव करने का मन बना लिया है। उन्होंने आगे कहा कि जब यूपी की बात आती है तो सभी यही महसूस करते होंगे कि सालभर पहले यूपी का डरावना दृश्य सामने आता था, लेकिन गुजरे 9 महीनों में आपने राज्य में बदलाव महसूस किया होगा।  उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने व युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने विशेष अभियान शुरू किया है।yogi adityanath 5e708b38 e6ed 11e7 bb33 29502a427e3f यूपी में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सीएम पहुंचे मुंबई, उद्योगपतियों को राज्य में निवेश के लिए कहा

सीएम ने आगे कहा कि मैं आपको इस बात का विश्वास दिलाता हूं कि जो शुरुआती बदलाव दिख रहा है वो बहुत ही सकारात्मक है और यही विश्वास उद्योगपतियों से लेकर फिल्मी जगत से जुड़े लोगों में बना रहेगा। योगी ने कहा कि हमारी सरकार उद्योगिक निवेश और रोजगार नीति पर लगातार जोर दे रही है और हम राज्य के युवाओं के लिए रोजगार बढ़ाने के लिए कृतसंक्लप है।

सीएम ने कहा कि  उद्योगिक नीति  बहुत ही लुभावनी है और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए विशेष योजना पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था और लाल फीताशाही से चीजें काफी खराब हो गई थीं, लेकिन हम निवेश को ध्यान में रखते हुए अपराध और भ्रष्टाचार कम करने के लिए जीरो टॉरलेंस को सख्ती से लागू करेंगे। ऐसे कड़े कदम उठाएंगे कि अपराधी परेशान हो जाएंगे और हमने यूपी में एंटी टैरेरिस्ट स्क्वाएड बनाया है. माफियाओं का मुंह तोड़ा है।

Related posts

जानिए: इस बार क्या खास है गोवा के 49वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में

Rani Naqvi

बिहार: एक लोकसभा और दो विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव का ऐलान

Breaking News

Aaj Ka Panchang: जान‍िए 05 मई 2022 दिन गुरुवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Rahul