featured दुनिया

जापान की मिसाइल से पगलाया चीन दे डाली बड़ी धमकी..

baidu loch जापान की मिसाइल से पगलाया चीन दे डाली बड़ी धमकी..

दुनिया को कोरोना में फंसाकर पड़ोसी मुल्कों पर दबाब बना रहा चीन अब बुरी तरह से घिर गया है। उसे लग रहा था कि, इस बुरे दौर में वो जो चाहेगा कर लेगा, लेकिन अमेकिका और जापान जौसे देशों ने चीन की सारी हेकड़ी निकाली हुई है। जिसको देखते हुए चीन ने जापान को बड़ी धमकी दी है।चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वू चियान ने अपने हालिया बयान में कहा है कि चीन अमेरिका के एशिया-पैसिफिक क्षेत्र में मध्य-रेंज की मिसाइल तैनाती के बिलकुल खिलाफ है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर अमेरिका इस दिशा में आगे बढ़ता है तो चीन खाली नहीं बैठेगा और जवाब देने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगा।

chaina 1 1 जापान की मिसाइल से पगलाया चीन दे डाली बड़ी धमकी..
उन्होंने जापान समेत दूसरे देशों को भी चेतावनी दी है कि वे अपने क्षेत्र में अमेरिका को मिसाल तैनाती की इजाजत देकर उसके जियोपॉलिटिकल अजेंडा के लिए अपना बलिदान न दें।इस तरह चीन ने जापान को धमकी देने की कोशिश की है। लेकिन चीन ये बहुत अच्छे से जानता है कि, जापान को टक्कर देना उसके बस की बत नहीं है।

https://www.bharatkhabar.com/why-russia-celebrates-wwii-triumph-on-a-different-date/

इसलिए वो सिर्फ धमकी देकर जापान को शांत कराना चाहता है और दुनिया को ये दिखाना चाहता है कि, सब ठीक है। लेकिन ऐसा है कुछ नहीं। क्योंकि चीन दकी दिनों-दिन बढ़ती मनमानी उसे अब भआरी पड़ने लगी है।

Related posts

देवउठनी एकादशी 2021: देवोत्थानी एकादशी पूजा का शुभ मुहूर्त और महत्व, आइए जानें

Rahul

जनता के बीच एयरपोर्ट पर लाइन में चलते दिखे राहुल, लोगों ने ली सेल्फी

Rani Naqvi

नेपाल में अब चलेगा ओली का सिक्का, देउबा ने दिया इस्तीफा

Vijay Shrer