September 25, 2021 4:09 pm
featured दुनिया

चीन में बंद होने जा रहा कुत्ते का मांस, चीन पर कैसे पड़ेगा इसका असर?

chaina 1 3 चीन में बंद होने जा रहा कुत्ते का मांस, चीन पर कैसे पड़ेगा इसका असर?

चीन अपने अजीब और गरीब खाने की वजह से दुनियाभर में जाना और पहचाना जाता है। यही कारण है कि, जब चूीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस फैला था तो चीन के खाने को लेकर दुनियाभर में आलोचना हुई थी।एक बार फिर से चीन अपने अजीब खाने को लेकर सुर्खियों मे आ गया है। चीन में बड़े ही शौक से खाये जाने वाले कुत्ते के मीट को बंद किया जा रहा है।

chaina 3 1 चीन में बंद होने जा रहा कुत्ते का मांस, चीन पर कैसे पड़ेगा इसका असर?
चीन के कृषि मंत्रालय ने देश में कुत्तों को लेकर चली आ रहीं परंपराओं को बदलने की मांग की है और जोर दिया है कि वे साथी होते हैं, रेस्क्यू का काम करते हैं और सर्विस ऐनिमल होते हैं।
खास बात यह है कि कुछ ही हफ्तों में युलिन डॉग मीट फेस्टिवल आने वाला है, जब बड़ी संख्या में कुत्तों को बेरहमी से मार दिया जाता है।

लेकिन अब यहां कुत्तों को नहीं काटा जा सकता है। आपको बता दें, युलिन डॉग मीट फेस्टिवल दुनिया के सबसे विवादित फूड फेस्टिवल्स में से एक है। यहां कुत्तों को मारा-काटा जाता है और फिर पकाकार लोगों को खिलाया जाता है। प्रवक्ता का कहना है कि समय के साथ इस दिशा में और नीतियां भी लागू की जा सकती हैं।

 

https://www.bharatkhabar.com/important-meeting-between-pm-modi-and-minister-amit-shah-regarding-lockdown-5/

चीन के दो शहरों, शेनझेन और झुआई में कोरोना वायरस महामारी के बाद से कुत्तों को खाने पर रोक लगाई जा चुकी है। जिसकी वजह से काफी चीनियों का दिल टूट गया है तो वहीं कुत्तों को जीवन दान मिल गय़ा है।

Related posts

लखनऊः आज मिर्जापुर दौरे पर रहेंगे गृहमंत्री शाह, जानिए पूरे दिन का कार्यक्रम

Shailendra Singh

अमित शाह का आरोप, तीन तलाक पर कांग्रेस की वजह से लग गया एक दशक

bharatkhabar

देश में लगातार घट रहे कोरोना के मरीज, मौत के आकड़ें अब भी चिंताजनक

Shailendra Singh