September 25, 2021 11:58 am
Breaking News featured देश

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को लगेगा कोरोना का टीका, दूसरे फेज को लेकर बड़ा फैसला

WhatsApp Image 2021 01 21 at 11.39.21 AM प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को लगेगा कोरोना का टीका, दूसरे फेज को लेकर बड़ा फैसला

नई दिल्ली। टीकाकरण के महाअभियान की शुरुआत हो चुकी है पहले चरण के टीकाकरण का कार्य जोरो शोरो से चल रहा है। वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को टीका लगाया जाएगा। पहले चरण में 3 करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का कार्य चला। अब टीकाकरण के दूसरे चरण की तैयारी है आपको बता दें कि वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 50 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाया जाएगा। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी से लेकर कई मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है, दूसरे फेज में सभी को वैक्सीनेशन करा दिया जाएगा, जो भी 50 साल के ऊपर होंगे।

 

 

ऐसे में जो भी सांसद विधायक जो 50 साल से अधिक के हैं उन सभी को कोरोना को वैक्सीन दूसरे चरण में दे दिया जागएा। गोरतलब है कि पहले चरण में अब तक सात लाख से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाया जा चुका है। पीएम मोदी ने पहले ही दिन कहा था कि जिसको कोरोना का जितना ज्यादा रिस्क है उसको पहेल वैक्सीन दिया जाएगा जिसको कम खतरा है उसको उसके बाद दिया जाएगा।

 

दूसरे फेज में इस लोगों को लगेगा टीका-

 

दूसरे फेज में सेना, अर्धसैनिक बलों के जवानों और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका दिया जाएगा। हालांकि, अभी क्लियर नहीं है कि दूसरा फेज कब से शुरू होगा, लेकिन दूसरे फेज की गाइडलाइन तय है। इस फेज में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अधिकांश राज्यों के मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों समेत कई वीवीआईपी को टीका लगेगा, क्योंकि सबकी उम्र 50 से अधिक है।

Related posts

महिलाओं को अकेले मुस्लिम देशों में भेजने से परहेज करें अभिभावक: सिंह

lucknow bureua

प्रयागराज: नाग पंचमी के दिन कैनवास पर शिव जी का भव्य रूप, देखें छात्र की अदभुत कला

Shailendra Singh

गोरखपुर: पत्नी की अग्निपरीक्षा के नाम पर पिलाया जहर, कपूर से जलाया पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh