February 9, 2023 1:57 pm
featured यूपी

मुख्यमंत्री पहुंचे सिविल अस्पताल,कहा ज्यादा से ज्यादा लोग कराये टीकाकरण

civil bharat मुख्यमंत्री पहुंचे सिविल अस्पताल,कहा ज्यादा से ज्यादा लोग कराये टीकाकरण

लखनऊ। राजधानी के हजरतगंज स्थित डा श्याम प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल) का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दौरा किया। वह अस्पताल में चल रहे कोरोना रोधी टीकाकरण सेंटर का जायजा लेने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर के बूथ नंबर एक का निरीक्षण करने के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से कोरोना रोधी टीका लगवाने की अपील की। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण कराये तथा अन्य लोगों को इसके लिए प्रेरित करें।

दरअसल,बीते दिनो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून से देश में 18 वर्ष से ऊपर की आयु वाले नागरिकों का नि:शुल्क कोरोना रोधी टीकाकरण कराने की बात कही थी। इसी के तहत 21 जून यानी की योगदिवस के दिन 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए मुफ्त टीकाकरण की शुरूआत करी दी गयी,हालाकि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में पहले से ही सभी उम्र वर्ग का मुफ्त टीकाकरण हो रहा था।

केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को नि:शुल्क वैक्सीन मुहैया करायी जायेगी। बताया जा रहा है कि कोरोना रोधी टीका बनाने वाली कंपनी से भारत सरकार 75 फीसदी टीका खरीद कर राज्यों को मुफ्त देगी,जबकि 25 प्रतिशत टीका सीधे तौर पर निजी अस्पताल खरीद सकेंगे।

Related posts

योगी सरकार का बिल्डरों को आदेश- 3 महीने में दें 50 हजार घर, नहीं तो होगी कार्रवाई

Pradeep sharma

सचिवालय में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित व्यय वित्त समिति की बैठक में प्रस्तावों को स्वीकृत किया गया

Rani Naqvi

पीएम मोदी ने सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभान्वितों से बात कर उनके अनुभवों को जाना

mahesh yadav