featured यूपी

मुख्यमंत्री पहुंचे सिविल अस्पताल,कहा ज्यादा से ज्यादा लोग कराये टीकाकरण

civil bharat मुख्यमंत्री पहुंचे सिविल अस्पताल,कहा ज्यादा से ज्यादा लोग कराये टीकाकरण

लखनऊ। राजधानी के हजरतगंज स्थित डा श्याम प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल) का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दौरा किया। वह अस्पताल में चल रहे कोरोना रोधी टीकाकरण सेंटर का जायजा लेने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर के बूथ नंबर एक का निरीक्षण करने के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से कोरोना रोधी टीका लगवाने की अपील की। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण कराये तथा अन्य लोगों को इसके लिए प्रेरित करें।

दरअसल,बीते दिनो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून से देश में 18 वर्ष से ऊपर की आयु वाले नागरिकों का नि:शुल्क कोरोना रोधी टीकाकरण कराने की बात कही थी। इसी के तहत 21 जून यानी की योगदिवस के दिन 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए मुफ्त टीकाकरण की शुरूआत करी दी गयी,हालाकि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में पहले से ही सभी उम्र वर्ग का मुफ्त टीकाकरण हो रहा था।

केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को नि:शुल्क वैक्सीन मुहैया करायी जायेगी। बताया जा रहा है कि कोरोना रोधी टीका बनाने वाली कंपनी से भारत सरकार 75 फीसदी टीका खरीद कर राज्यों को मुफ्त देगी,जबकि 25 प्रतिशत टीका सीधे तौर पर निजी अस्पताल खरीद सकेंगे।

Related posts

स्वतंत्रता दिवस: पीएम मोदी ने अपने भाषण में किया GST का जिक्र

rituraj

Uttarakhand News: पीएम मोदी ने ’उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’ का किया उद्घाटन, ब्रांडहाउस ऑफ हिमालयाज किया लांच

Rahul

वर्धमान: मिशन बंगाल पर निकले जेपी नड्डा, बोले- ममता का जाना तय

Aman Sharma