featured यूपी राज्य

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क परियोजनाओं की दी सौगात…6376 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

IMG 20190220 WA0065 परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क परियोजनाओं की दी सौगात...6376 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

देश में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पश्चिम उत्तर प्रदेश को सड़क परियोजनाओं की सौगात दे दी ।माना जा रहा है कि इन सड़क परियोजनाओं से वेस्ट में भाजपा की जमीन और भी मजबूत होगी. वहीं गडकरी के साथ पहुंचे उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पाकिस्तान और लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हो रहे विपक्ष के गठबंधन पर जमकर बरसे। उन्होंने विपक्ष के गठबंधन को ठग बंधन बताया।

IMG 20190220 WA0064 परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क परियोजनाओं की दी सौगात...6376 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 6376 करोड़ रुपए की 182 किलोमीटर राजमार्ग योजना का शिलान्यास किया। यह कार्यक्रम राधा गोविंद इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस में हुआ। इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी रहे।
नितिन गडकरी ने गढ़मुक्तेश्वर मेरठ मार्ग, मेरठ नजीबाबाद मार्ग, मेरठ मुजफ्फरनगर मार्ग और नमामि गंगे के तहत मेरठ काली नदी के कायाकल्प संबंधी योजना का शिलान्यास किया।
उन्होंने कहा कि मेरठ दिल्ली एक्सप्रेसवे बनने के बाद अप्रैल से मेरठ से दिल्ली का सफर 40 से 50 मिनट में पूरा हो जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा ‘नमामि गंगे’ के तहत 682 करोड की लागत से काली नदी, आबू नाला और ऑडियन नाला की भी सफाई के लिए फंड जारी कर दिया है। इनका भी कायाकल्प होगा।
वहीं भाजपा की आभार सभा के मंच से बोलते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने विपक्ष पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष बिना दूल्हे की बारात जैसा है ।जिस में एक दर्जन से ज्यादा प्रधानमंत्री के दावेदार हैं ।उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव बेहद निर्णायक होगा या तो देश 50 साल पीछे चला जाएगा या फिर अगर भाजपा की सरकार बनी तो देश 50 साल आगे पहुंच जाएगा। उप मुख्यमंत्री ने सेना के शहीद जवानों के परिवारों के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से 1 दिन का वेतन देने की भी घोषणा की ।इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि पाकिस्तान अब कब्रिस्तान बनने की राह पर है ।साथी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता खुद को डिप्टी सीएम से कम न समझे।

उन्होंने कहा कि बद्रीनाथ और केदारनाथ गंगोत्री और यमुनोत्री जाने के लिए स्विजरलैंड के इंजीनियरों को बुलाया गया है। सड़कों का काम साठ परसेंट तक पूरा हो गया है जल्द ही निर्माण कार्य पूरा होने पर श्रद्धालु पूरे साल यात्री उत्तराखंड में दर्शनों के लिए जा पाएंगे। अब चाहे बादल फटे या बर्फबारी हो लेकिन रुकावट नहीं आएगी। मेरठ में रैली को संबोधित करने के बाद नितिन गडकरी और केशव प्रसाद मौर्य बागपत के लिए रवाना हो गए।

Related posts

उत्तराखंड: हरीश रावत ने ली हार की जिम्मेदारी, कहा चुनाव के नतीज़ों से हुए हैरान

Rahul

अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन: 4 पुलिस अधिकारियों की हत्या (वीडियो)

bharatkhabar

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने आर्थिक अपराध के मामलों में तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए

Rani Naqvi