करियर

रेलवे, डाक, शिक्षा विभाग सहित 10 विभागों में निकली 1.60 लाख पदों पर वैकेंसी , 6 महीनों में होगी भर्ती

ESIC Recruitment 2021

युवाओं को 6 महीने में केंद्र और राज्य सरकार के 10 विभागों में लगभग एक लाख 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती परीक्षा देने का मौका मिलेगा। इस परीक्षा में 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।

यह भी पढ़े

 

जियो ने लॉन्च किए नए प्रीपेड प्लान, जानिए क्या मिलेगा फ्री , किसके देने होंगे पैसे

 

इनमें हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड में 186, बैंक ऑफ इंडिया में 696, इंडियन आर्मी में 253, राजस्थान शिक्षा विभाग में 77,000, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 55, डाक विभाग में 38,926, केनरा बैंक में 12, इंडियन रेलवे में 1033 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

job रेलवे, डाक, शिक्षा विभाग सहित 10 विभागों में निकली 1.60 लाख पदों पर वैकेंसी , 6 महीनों में होगी भर्ती

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने ग्रेड सी में बंपर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत टेक्नीशियन, लैब एनालिस्ट, जूनियर फायर ऑफिसर और सेफ्टी ऑफिसर के 186 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए 18 से 25 साल तक की उम्र के उम्मीदवार हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर जाकर 21 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

ESIC Recruitment 2021

इतनी होगी सैलरी

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन में 186 पदों के लिए निकली भर्ती में सिलेक्शन होने पर हर महीने 26,000 से लेकर 76,000 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।

योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा पास होना चाहिए। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 50 फीसदी ही है। उच्चतर योग्यता (इंजीनियरिंग डिग्री या एएमआईई) रखने वाले उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकेंगे।

 

job

आयु सीमा

कैंडीडेट्स की आयु 1 अप्रैल 2022 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

आवेदन करते समय उम्मीदवारों को 590 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से उम्मीदवार कर सकेंगे।

ibps, cleared, vacancies, many, posts, early, application,

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद करियर सेक्शन पर क्लिक करें। यहां विसाख रिफाइनरी टेक्नीशियन भर्ती के लिंक पर क्लिक करें। फिर ड्रॉप डाउन में दिए गए लिंक से उम्मीदवार भर्ती नोटिफिकेशन डाउनलोड करें। अब ऑनलाइन आवेदन के पेज पर जाएं। उम्मीदवार वैकल्पिक तौर पर नीचे दिए गए लिंक से भी एप्लिकेशन पेज पर जा सकते हैं।

Related posts

UPTET 2021: आज दो पालियों में आयोजित की जाएगी शिक्षक पात्रता परीक्षा, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Rahul

डॉ. बी.आर.अम्बेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली में सहायक प्रोफेसर सहित इन पद पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Rahul

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में इन पदों के लिये निकली भर्तियां, जानें आवेदन करने की आखिरी तारीख़

Kalpana Chauhan