featured करियर

DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ ने निकाली रिक्त पदों के लिए भर्ती, 15 नवंबर आखिरी Date

DRDO LOGO DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ ने निकाली रिक्त पदों के लिए भर्ती, 15 नवंबर आखिरी Date

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार DRDO भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर 15 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 116 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, ग्रैजुएट अप्रेंटिस के 50 पद, टेक्निशियन अप्रेंटिस के 40 पद और ट्रेड अप्रेंटिस के 26 पद शामिल हैं। ग्रैजुएट अप्रेंटिस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 9000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस पद के लिए 8000 रुपए महीने का स्टाइपेंड मिलेगा।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को उनके पाठ्यक्रमों में मिले अंकों को आधार बनाया जाएगा। जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उनका इंटरव्यू होगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता
ग्रैजुएट अप्रेंटिस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में B.E / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, टेक्निशियन अप्रेंटिस पद के लिए संबंधित विषय में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए आईटीआई पास सर्टिफिकेट रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आवेदन करने की प्रक्रिया
ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को http://www.mhrdnats.gov.in पर रजिस्टर करना होगा। जबकि, आईटीआई अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को http://www.apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद सभी उम्मीदवार DRDO ITR Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर 15 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार टेलीफोन नंबर. 06782-272144 पर या ईमेल आईडी- hrd@itr.drdo.in के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

ये भी पढ़ें-:

अल्मोड़ा: महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, पेट्रोल पंप के आगे गैस सिलेंडर लेकर जताया विरोध

Related posts

अवैध बूचड़खानों पर बैन का असर दिखा टुंडे कबाबों पर !

kumari ashu

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन की 6वीं बैठक, हैलीकॉप्टर सेवाओं में ऑनलाइन अनुमति के लिये सॉफ्टवेयर का हुआ शुभारम्भ

Hemant Jaiman

इलियट का शक, कंगारुओं ने साल 2015 का विश्व कप धोखेबाजी से जीता

lucknow bureua