January 25, 2022 9:46 am
करियर भारत खबर विशेष लाइफस्टाइल

क्या आप भी रखते हैं एक्टिंग का शौक, तो जान लें ये जरुरी बातें

acting 99 क्या आप भी रखते हैं एक्टिंग का शौक, तो जान लें ये जरुरी बातें

क्या आप सिनेमा जगत  की चकाचौंध की दुनिया  में जानें का शौक रखते हैं, क्या आप जानना चाहते हैं कि बॉलीवुड एक्टर कैसे बनें तो आज हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं कुछ टिप्स जो आपकी मदद कर सकते हैं। तो चलिये जानते हैं। आप 12 वीं या ग्रेजुएशन के बाद एक्टिंग कोर्स करके मायानगरी की तरफ अपने कदम रख सकते हैं।

act 66 क्या आप भी रखते हैं एक्टिंग का शौक, तो जान लें ये जरुरी बातें

बता दें कि एक्टिंग के करियर में ज्यादा पढ़ा लिखा होना जरुरी नहीं माना जाता, हां बस आपके अंदर एक्टिंग का हुनर होना चाहिये जिससे कि कम पढ़ाई के बाद भी आपको कोई ना कह सके। साथ ही हिंदी भाषा पर अच्छी पर आपकी पकड़ हो  तो आप  बिना एक्टिंग कोर्स किये भी  ऑडिशन दे सकते हैं। और अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।

साथ ही एक्टिंग करियर के लिये आपकी उम्र से भी कोई लेना देना नहीं होता, बस आपके अंदर स्कील्स हने चाहिये, और आप किसी भी उम्र में एक्टिंग में अपना करियर बना सकते हैं। कोई भी अच्छा एक्टिंग इंस्टिट्यूट जॉइन करके आप एक्टिंग कोर्स सीख सकते हैं।  जो कि आपके स्कील्स को और बेहतर बनाने का कमा करेगा।

साथ ही किसी के कहने पर आप अपना एक्टिंग फील्ड ना चुनें,  अगर आप खुद इस फील्ड को चुनना चाहते हैं तो ही इस तरफ रुख करें। साथ ही आपको पता होना चाहिये कि इस लाइन में काम करने का समय तय नहीं होता, तो आप खुद को इस मैहौल में ढ़ालने की आदत डाल ले, खुद को समझा लें, कि आपको किसी भी समयकाम करना पड़ सकता है।

साथ ही  धैर्य रखें, क्योंकि अपनी मंजिल को पाने के लिये आपको कई समय भी लग सकते हैं।  साथ ही रिजेक्शन को भी फेस करना आपको आना चाहिये, ताकि आप डिप्रैशन का शिकार ना हों। क्योंकि इस लाइन में काफी स्ट्रगल है और आपको धैर्य की काफी जरुरत होती है। इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए ही आप एक्टिंग के फील्ड में जायें ताकि आप खुद को तैयार कर सकें इन सभी चीजों के लिये ।

Related posts

आखिर क्यों नई माताओं को स्तनपान कराने में आ रही हैं समस्याएं? जानें कैसे बचें इन समस्याओं से

Neetu Rajbhar

भारतीय रेलवे ने 80 स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग शुरू की, 12 सितम्बर से दौड़ेंगी ट्रेनें

Trinath Mishra

सड़कों को जाम-मुक्त करना प्रमुख एजेंडा में है शामिल: अरविंद केजरीवाल

Trinath Mishra