कनाडा के पीएम ने स्वर्ण मंदिर में टेका माथा, लंगर हॉल में बेली रोटियां

अमृतसर। भारत के सात दिन के दौर पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो बुधवार को अपनी यात्रा के आखिरी पड़ाव में धर्म नगरी अमृतसर के स्वर्ण मंदिर पहुंचे। कनाडा के पीएम ने यहां श्री हरमिंदर साहिब में माथा टेका और गुरु राम दास जी लंगर हॉल में भक्तों के लिए रोटियां भी बेली। इस दौरान उन्होंने सफेद-कुर्ता पजामा पहना हुआ था और सिर पर पंजाब का पारंपारिक केसरिया रंग का कपड़ा भी बांधा हुआ था। वहीं उनकी पत्नी ग्रेगोयर ट्रूडो और उनके तीनों बच्चे भी पंजाबी लिबास में नजर आए। कनाडाई पीएम का परिवार करीब एक घंटे यहां रुके। बता दें कि 23 फरवरी को पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद जस्टिन अपने वतन वापस रवाना हो जाएंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक जस्टिन ट्रूडो अपनी पत्नी, दो बच्चों, मंत्रियों और सांसदो के डेलिगेशन के साथ सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर  श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के पर्यटन मंत्री सिद्धू ने उनका स्वागत किया। यहां शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी की ओर से उनके स्वागत में रेड कार्पेट बिछाया गया था। स्वर्ण मंदिर में ट्रूडो के साथ उनके डिफेंस मिनिस्टर हरजीत सज्जन भी थे।- ट्रूडो परिवार ने यहां भक्तों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इस दौरान कई लोग मोबाइल से उनकी फोटो ले रहे थे।

इस मौके पर ट्रूडो परिवार को मंदिर में सिरोपा भेंट किया गया है। बता दें कि यह सम्मान के लिए सिर पर बांधा जाने वाला एक कपड़ा होता है।ट्रूडो परिवार की सिक्युरिटी में पूरे शहर में पंजाब पुलिस के 1500 जवान तैनात किए गए थे। इसके अलावा कनाडाई मेहमानों के चारों ओर एसजीपीसी के वॉलंटियर्स घेरा बनाकर खड़े रहे। उनकी सुरक्षा में कनाडाई सिक्युरिटी ऑफशियल्स भी शामिल थे।