बिज़नेस

वॉट्सऐप के नए फ़ीचर में ज्यादा सेफ होगा वॉट्सऐप, मिल रहा है ये ऑप्शन

Social Media वॉट्सऐप के नए फ़ीचर में ज्यादा सेफ होगा वॉट्सऐप, मिल रहा है ये ऑप्शन

वॉट्सऐप अब आपके अकाउंट की पूरी लॉगिन प्रोसेस को सेफ करने के लिए डबल वेरिफिकेशन कोड फीचर पर काम कर रहा है। इससे वॉट्सऐप अकाउंट में लॉग इन करते समय सेफ्टी और ज्यादा पुख्ता हो जाएगी।

यह भी पढ़े

राजस्थान बोर्ड 12th आर्टस का निकला रिजल्ट, लड़कियों ने मारी बाजी

वॉट्सऐप के फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट वेबीटाइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस फीचर की मदद से एक ही वॉट्सऐप अकाउंट में एक से ज्यादा डिवाइस में लॉग-इन करने से पहले वेरिफाई करना होगा। फीचर के आने के बाद आप जब किसी दूसरे डिवाइस में अपना वॉट्सऐप लॉग-इन करने की कोशिश करेंगे तो आपको पुराने डिवाइस पर एक 6 अंकों का कोड आएगा। इस कोड को आपको अपने नए डिवाइस में डालना होगा। कोड के मैच होने के बाद ही आप नए़ डिवाइस में वॉट्सऐप को लॉगिन कर पाएंगे।

gettyimages 520866968 वॉट्सऐप के नए फ़ीचर में ज्यादा सेफ होगा वॉट्सऐप, मिल रहा है ये ऑप्शन

ऐसे होगी वेरिफिकेशन प्रोसेस

6 अंकों का कोड वेरिफिकेशन प्रोसेस को मजबूत करेगा। जब भी आप नए फोन से वॉट्सऐप लॉग इन करते हैं, तो चैट को लोड और बैकअप करने के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर 6 अंकों का ऑटोमैटिक कोड भेजा जाता है। ऐसा जानकारी के मिसयूज को रोकने के लिए किया जाता है। वॉट्सऐप पर फर्जी लॉगिन के कई मामले सामने आए थे। इस डबल वेरिफिकेशन कोड का मकसद वॉट्सऐप लॉगिन प्रोसेस को मजबूत करना और अकाउंट की पर्सनल जानकारी और डेटा के दुरुपयोग को रोकना है।

Social Media वॉट्सऐप के नए फ़ीचर में ज्यादा सेफ होगा वॉट्सऐप, मिल रहा है ये ऑप्शन

हर चीज़ की मिलेगी नोटिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के आने के बाद जब आप किसी नए डिवाइस में पुराने वॉट्सऐप को लॉग इन करने की कोशिश करेंगे तो आपके पास एक नोटिफिकेशन आएगा। उसमें लिखा होगा कि यह वॉट्सऐप अकाउंट पहले से ही किसी डिवाइस में लॉग-इन किया हुआ है। अगर आपको फिर भी वॉट्सऐप लॉगिन करना है, तो पुराने डिवाइस में भेजे गए कोड को नए डिवाइस पर डालना होगा। इस तरह लोगों को पता चल जाएगा कि कोई उनके खाते में लॉग इन करने का प्रयास कर रहा है और वे प्रक्रिया को पूरा करने के लिए दूसरा वेरिफिकेशन कोड शेयर नहीं करेंगे

social media वॉट्सऐप के नए फ़ीचर में ज्यादा सेफ होगा वॉट्सऐप, मिल रहा है ये ऑप्शन

Related posts

Share Market Today: लाल निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 570 अंक फिसला, निफ्टी 16,500 के नीचे

Rahul

Share Market Update: तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त

Rahul

रिलायंस समूह डसॉल्ट के साथ नया उपक्रम खोलेगा

bharatkhabar