featured बिज़नेस

अब मचेगा धमाल, आ रहे iPhone 13, Pixel 6, OnePlus 9RT जैसे स्मार्टफोन्स, टैबलेट और अन्य गैजेट्स , देखें नई प्राइस लिस्ट

iphone

अगले कुछ ही दिनों में आपको नए एप्पल आईफोन, गूगल फ्लैगशिप फोन, वनप्लस टी सीरीज फोन, गूगल के साथ रिलायंस का पहला 4जी स्मार्टफोन समेत काफी कुछ लॉन्च होने वाला है।

गैजेट्स लॉन्च के हिसाब से बात करें तो सितंबर, 2021 बहुत बड़ा महीने होने वाला है। अगले कुछ ही दिनों में आपको नए एप्पल आईफोन, गूगल फ्लैगशिप फोन, वनप्लस टी सीरीज फोन, गूगल के साथ रिलायंस का पहला 4जी स्मार्टफोन समेत काफी कुछ लॉन्च होने वाला है। यहां हम आपको इस महीने लॉन्च होने वाले बड़े गैजेट्स के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Apple iPhone 13 सीरीज

हर साल की तरह इस बार भी उम्मीद है कि Apple नेक्स्ट जनरेशन आईफोन को सितंबर में लॉन्च करेगाी। फिलहाल अभी कोई तय तारीख के बारे में पता नहीं चलता है, लेकिन अफवाहों के मुताबिक 14 सितंबर को नया आईफोन आ सकता है। Apple iPhone 13 सीरीज के तहत 4 नए मॉडल्स लॉन्च किए जाएंगे, जिसमें Apple iPhone 13 mini, Apple iPhone 13, Apple iPhone 13 Pro और Apple iPhone 13 Pro Max हैं। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस आईफोन नया A15 Bionic चिपसेट, बेहतरीन कैमरा और दमदार बैटरी दी जा सकती है। यह भी उम्मीद है कि इस बार छोटा नॉच दिया जा सकता है। इसके अलावा प्रो वेरिएंट में हाई रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी जा सकती है।

Apple AirPods थर्ड जनरेशन

एप्पल सितंबर में नेक्स्ट जनरेशन Apple AirPods लॉन्च करने वाली है। मगर यह iPhone के साथ नहीं लॉन्च होगी। अफवाहों से पता चलता है कि नेक्स्ट जनरेशन AirPods का ऐलान करने के लिए Apple, 30 सितंबर को एक और प्रोग्राम आयोजित करेगा। थर्ड जनरेशन के लिए लंबा इंतजार हो रहा है।

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करने का प्लान बना रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक Google, 13 सितंबर को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इससे पहले ही आने वाले Pixel 6 स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स के बारे में खुलासा हो चुका है। ये स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में बिल्कुल नए होंगे। ये स्मार्टफोन गूगल के Tensor SoC पर बेस्ड होंगे। यह भी बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन की नई रेंज में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। वहीं डिस्प्ले हाई रिफ्रेश रेट से लैस होगी। मगर यह नहीं पता चला है कि गूगल के ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होंगे या नहीं।

iPhone 12 mini डिस्काउंट प्राइस

iPhone 12 मिनी का 64GB स्टोरेज वाला बेस मॉडल 59,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। इस मॉडल पहले 69,900 रुपये में उपलब्ध था। iPhone 12 मिनी का 128GB और 256GB स्टोरेज मॉडल क्रमशः 64,999 रुपये और 74,999 रुपये के डिस्काउंट प्राइज पर उपलब्ध है। पहले iPhone 12 मिनी के 128GB और 256GB स्टोरेज मॉडल क्रमशः 74,900 रुपये और 84,900 रुपये में उपलब्ध थे।

यह भी पढ़े

 

 

आज का पंचांग : जानिए आज का दिन किस भगवान को है समर्पित

 

iPhone 12 डिस्काउंट प्राइस

फ्लिपकार्ट iPhone 12 के 64GB रैम, 128GB स्टोरेज और 256GB स्टोरेज मॉडल को क्रमशः 66,999 रुपये, 71,999 रुपये और 81,999 रुपये की रियायती कीमत पर पेश कर रहा है। 64GB स्टोरेज मॉडल के लिए iPhone 12 की ओरिजनल कीमत 79,900 से शुरू होती है। जबकि 128GB और 256GB स्टोरेज मॉडल क्रमशः 84,900 रुपये और 94,900 रुपये के बेचे जा रहे थे।

Vivo X70 सीरीज

Vivo सितंबर माह में जल्द ही अपनी नेक्स्ट जनरेशन के Vivo X70 सीरीज स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च करने वाली है। इस लेटेस्ट लाइनअप में 3 स्मार्टफोन Vivo X70, Vivo X70 Pro और Vivo X70 Pro+ शामिल होंगे। Vivo के नए स्मार्टफोन Zeiss ऑप्टिक्स, अपडेट इंटरनल और पुराने स्मार्टफोन से ज्यादा बेहतर होने के साथ-साथ नए कैमरा मॉड्यूल से लैस होंगे।

Asus Zenfone 8

Asus ने अपने Zenfone 8 स्मार्टफोन को ग्लोबली काफी पहले ही लॉन्च कर दिया है। अब कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को भारत में लाने वाली है। उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन सितंबर, 2021 में आएगा। यह एक कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 5.9 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी जाएगी जो कि 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी। प्रोसेसर की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर से लैस होगा। स्टोरेज की बात करें तो इस स्मार्टफोन 16GB RAM और 265GB इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी।

Samsung Galaxy S21FE 5G

Samsung से उम्मीद है कि वह Galaxy S21 का फैन एडिशन यानी कि Samsung Galaxy S21FE 5G भी लॉन्च कर सकती है। अफवाहें हैं कि यह स्मार्टफोन सितंबर, 2021 में आ सकता है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह स्मार्टफोन का दमदार फीचर्स से लैस होगा। यह स्मार्टफोन IP68 वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस रेटिंग से लैस है। इस स्मार्टफोन में हाई-रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी जाएगी। डिजाइन की बात करें तो Galaxy S21 के डिजाइन से मिलता जुलता ही इस स्मार्टफोन का डिजाइन हो सकता है।

Realme 8s

सितंबर में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन Realme 8s भी शामिल है। उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन 9 सितंबर, 2021 को लॉन्च किया जाएगा। प्रोसेसर की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर होगा और यह इस प्रोसेसर वाला पहला स्मार्टफोन होगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। इस फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले होगी। स्टोरेज की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 8GB RAM होगी।

Realme 8i

Realme ने ऐलान किया है कि वह Realme 8i को 9 सितंबर को लॉन्च करने वाली है। यह स्मार्टफोन Realme 7i की जगह लेगा। प्रोसेसर की बात की जाए तो Realme के इस स्मार्टफोन में MediaTek G96SoC प्रोसेसर होगा। डिस्प्ले की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले होगी। इसमें धाकड़ रियर कैमरा सेटअप, फास्ट चार्जिंग से लैस बड़ी बैटरी होगी।

Realme Pad टैबलेट

Realme भारत में टैबलेट सेगमेंट में सितंबर में एंट्री करने वाला है। भारतीय बाजार के Realme Pad होगा जो कि Realme 8i और Realme 8s जैसे इवेंट में लॉन्च हो सकता है। यह टैबलेट स्लिम हो सकता है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस टैबलेट 10.4 इंच की डिस्प्ले होगी। प्रोसेसर की बात की जाए तो MediaTek प्रोसेसर हो सकता है।

Related posts

चीन के पसीनें छुड़ाने वाले 21 जवानों को मिलेगा वीरता सम्मान..

Rozy Ali

छात्रों से मुखातिब हुए पीएम, कर्म करते रहो परिणाम की आशा मत रखो

Vijay Shrer

मनीष सिसोदिया ने कपिल मिश्रा के आरोपों को बताया बेबुनियाद

kumari ashu