featured राजस्थान राज्य

राजस्थान में पलायन कर रहे मजदूरों के लिए चलाई गई बसों को किया गया बंद

बसों को किया गया बंद | Bharatkhabar |राजस्थान Rajasthan कोरोना वायरस | Latest news

जयपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के दिए देश में किए गए 21 दिन के लॉकडाउन का सोमवार का छठा दिन है। राजस्थान में पलायन कर रहे मजदूरों के लिए चलाई गई बसों को सोमवार से बंद कर दिया है। अब जो जहां है वहीं रहे। राज्य सरकार द्वारा मजदूरों के लिए बस चलाने से आपाधापी की स्थिति बन रही थी। रविवार शाम को केंद्र ने राज्यों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की बात कही थी। इसके बाद प्रदेश सरकार ने बसों को बंद कर दिया।

ईरान से लाए गए भारतीय नागरिकों में से सात पॉजिटिव

जोधपुर में ईरान से एयरलिफ्ट किए गए सात भारतीयों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार सुबह लद्दाख के रहने वाले 41 साल के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जबकि दोपहर में छह और लोगों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह सभी पिछले हफ्ते एयरलिफ्ट किए गए भारतीय नागरिकों के ग्रुप में थे। ईरान से अब तक 1036 भारतीयों को लाया गया है। इनमें से 552 को जोधपुर, जबकि 484 को जैसलमेर में सेना द्वारा तैयार वेलनेस सेंटर में रखा गया है। इसके साथ ही राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या सोमवार दोपहर तक 69 पहुंच गई। इनमें 26 संक्रमित सिर्फ भीलवाड़ा के हैं।

दो दिन में 525 बसें चलीं, बीएस-4 वाहन बेचने को शोरूम्स को छूट

रोडवेज प्रशासन के अनुसार रविवार को शाम 6 बजे तक 525 बसों से करीब 26 हजार लोगों अपने स्थान पर छोड़ा जा चुका है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत प्रदेश के वाहन डीलर्स साेमवार काे शोरूम खोल सकेंगे। वे शाम तक बीएस-4 के वाहनों के स्टॉक की सूची बनाकर आरटीओ-डीटीओ काे सौंपेंगे। इसी सूची में दिए गए बीएस-4 के वाहनों को 10 दिन में बेचा जा सकेगा। इनका 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

धौलपुर: स्टेडियम में शिफ्ट की गई मंडी

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए धौलपुर की बड़ी सब्जी मंडी को इंदिरा गांधी स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। सोमवार सुबह बड़ी संख्या में लोग यहां सब्जियां खरीदने पहुंचे। इसके साथ स्टेडियम में हर दुकान के आगे लोगों के खड़े रहने के लिए निशान बनाए गए हैं।

Related posts

ब्राजील में ‘लाशों’ ने किया ‘मुर्दों’ को विरान, कब्रिस्तानों के हालत आपकी रूह कांपा देंगे..

Mamta Gautam

फीफा वर्ल्ड कपः इंग्लैंड टीम 28 साल बाद विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंची, क्रोएशिया से होगा सामना

mahesh yadav

आजादी के लिए RSS और BJP के नेताओं के ‘घर के एक कुत्ते’ ने भी अपना बलिदान नहीं दिया- खड़गे

rituraj