Breaking News featured पंजाब राज्य

बराड़ की घर वापसी, कांग्रेस में दोबारा शामिल होने की कवायद शुरू

bara ki ghar vapsi बराड़ की घर वापसी, कांग्रेस में दोबारा शामिल होने की कवायद शुरू

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस के पूर्व कांग्रेस नेता जगमीत सिंह बराड़ आने वाले दिनों में वापस कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। बराड़ ने तृणामूल कांग्रेस के प्रधान के तौर पर अपना इस्तीफा पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी को सौंप दिया है। बराड़ ने कहा कि लंबे समय तक कांग्रेस में रहने के कारण सभी पार्टी नेता उन्हें जानते हैं और वो उनसे मिलते भी रहते है, लेकिन अंतिम फैसला अपने साथियों के साथ सलाह मशविरा करके ही लेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक बराड़ की कांग्रेस के सीनियर नेताओं अहमद  पटेल, गुलाम नबी आजाद के साथ कई बैठकें हो चुकी हैं। bara ki ghar vapsi बराड़ की घर वापसी, कांग्रेस में दोबारा शामिल होने की कवायद शुरू

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से बराड़ की घर वापसी को हरी झंडी दिखा दी गई है और उन्होंने ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। गौरतलब है कि बराड़ ने साल 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस लीडरशिप पर अंगुली उठाई थी,जिस कारण उनको पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निकाल दिया गया था। बराड़ ने पंजाब के विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी की तारीफों के जमकर पुल बांधे थे, लेकिन बाद में वो नवंबर 2016 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। पश्चिम बंगाल की सीएम ने उन्हें पंजाब का प्रभावी बनाया था।

 

सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस हाईकमान का एकमात्र लक्ष्य 2019 में देश में कांग्रेस का झंडा लहराना है। पार्टी प्रमुख राहुल गांधी की तरफ से रूठे लोगों को मनाने के लिए वरिष्ठ नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है, जिससे लोगों में पार्टी का आधार मजबूत किया जा सके। जगमीत बराड़ दो बार लोकसभा सदस्य रहे हैं और उन्होंने सुखबीर सिंह बादल को बड़े अंतर से हराया था। इसके अलावा वे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मेंबर भी रहे हैं। उनके समर्थक भी उन्हें वापस कांग्रेस में लाना चाहते हैं।

Related posts

AAP की 6 वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक में केन्द्र सरकार के खिलाफ पारित हुए प्रस्ताव

piyush shukla

क्या चुनावी दंगल में दांव आजमाने उतरेंगी बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन ?

Rahul srivastava

बीफ फेस्ट को लेकर सीएम योगी के तेवर हुए गरम

piyush shukla