featured यूपी

अब दो हिस्सों में होगी जनेश्वर मिश्र पार्क की बुकिंग, जानिए कितना होगा किराया

अब दो हिस्सों में होगी जनेश्वर मिश्र पार्क की बुकिंग, जानिए कितना है किराया

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क को दो हिस्सों में बुकिंग के लिए तैयार किया जाएगा। आने वाली बोर्ड की बैठक में यह प्रस्ताव लाया जा सकता है। अभी तक पूरे हिस्से की एक साथ बुकिंग के होती थी, जिसका किराया ₹2.25 लाख होता था, लेकिन आने वाले समय में इसे दो भागों में बुकिंग के लिए रखा जाएगा।

जनेश्वर मिश्र पार्क शहर का मुख्य आकर्षण है, यहां शादी विवाह जैसे कार्यक्रम आयोजित कर के लोग अपने आयोजन को और विशेष बना लेते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) अब पूरे क्षेत्र को दो हिस्सों में बांटकर बुकिंग के लिए उपलब्ध करवाएगा। एक हिस्से को बुक करने के लिए 1.5 लाख रुपये के करीब अदा करने होंगे।

इतना ही नहीं, जैसे अन्य सामुदायिक केंद्र नीलामी के माध्यम से संचालित हो रहे हैं। उसी तरह से जनेश्वर मिश्र पार्क के लॉन का भी संचालन किए जाने की योजना बन रही है। पार्क में 6 अलग-अलग बूथ मौजूद हैं, जिनमें सिर्फ दो बूथ से फायदा हो रहा है। इसी नुकसान से निपटने के लिए सभी छह बूथ एक ही फर्म को दिए जाएंगे। इसको देने के साथ-साथ इनका किराया 15000 रुपये माह के आधार पर प्रति दुकान निर्धारित किया गया है।

Related posts

बिहार: अररिया से सांसद तसलीमुद्दीन का निधन

Pradeep sharma

जब तक केजरीवाल जिंदा है भाजपा नहीं गिरा सकती गरीबों का घर: चड‍्ढा

Trinath Mishra

सरकारी नौकरी का झांसा देकर करते थे ठगी, चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने दबोचा

Aman Sharma