वैक्सीनेशन अभियान चलाएगी भाजपा
वैक्सीनेशन अभियान चलाएगी भाजपा

लखनऊ। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेशभर में विशेष वैक्सीनेशन अभियान चलाने का निर्णय लिया है। भाजपा का यह बूथ स्तरीय वैक्सीनेशन अभियान पूरे प्रदेश में आगामी 23, 24 व 25 जुलाई को चलाया जायेगा । इस दौरान अधिक से अधिक लोगों का वैक्‍सीनेशन हो सके इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे तथा पंजीकरण में भी सहयोग करेंगे।

वैक्सीनेशन अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं का फोकस सर्विस प्रोवाइडर जैसे दूध, सब्जी, फल, राशन विक्रेता तथा टैक्सी, ठेला चालक, रेहड़ी, पटरी, दुकानदार तथा मजदूर वर्ग पर रहेगा। क्‍योंकि यह वर्ग दुकान छोडकर या अपना काम बंद कर नहीं जा सकता इसलिए भाजपा कार्यकर्ता इनके बीच जाकर उनसे संपर्क कर आनलाइन पंजीकरक उनके नजदीकी सेंटर के बारे में जानकारी देंगे जहां जाकर वह वैक्‍सीनेशन करवा सकें । इसके अलावा इनकी सहायता के लिए वैक्‍सीनेशन केन्‍द्रों पर भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे। भाजपा का यह अभियान प्रत्‍येक वार्ड,मुहल्‍ला और गांव में चलाया जायेगा। अभियान की सफलता के लिए हर वार्ड स्तर तक भाजपा कार्यकर्ताओं को जिम्‍मेदारी सौंपी गयी है। यह भाजपा कार्यकर्ता अपने अपने गांव तथा मुहल्‍लों में जाकर लोगों को जागरूक करेंगे।

एलोपैथिक चिकित्सक देंगे स्‍वास्‍थ्‍य स्‍वयंसेवकों को प्रशिक्षण
भाजपा ने कोरोना की तीसरी लहर की चुनौती को देखते हुए वार्ड स्‍तर पर स्वास्थ्य स्वयंसेवकों का चयन कर लिया है । यह स्‍वास्‍थ्‍य स्‍वयंसेवक प्रदेश के 56 हजार गांवों, तथा 12 हजार वार्डों में काम करेगें। अब जल्‍द ही एलोपैथिक चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिलाया जायेगा। नगरीय क्षेत्रों में वालंटियर के रूप में महिला मोर्चा से जुडी महिलाएं भी काम करेंगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता जनता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान भाजपा ने अभूतपूर्व सेवा कार्य के माध्यम से जनता की मदद की है। इसके अलावा सेवा ही संगठन अभियान के तहत भाजपा ने 10 लाख जरूरतमंदों की सहायता की है।

 

वैक्‍सीनेशन केन्‍द्रों पर हेल्‍प डेस्क बनायेगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी चिकित्सा प्रकोष्‍ठ के प्रदेश संयोजक डा. अभय मणि त्रिपाठी ने भारत खबर को बताया कि सभी वैक्‍सीनेशन केन्‍द्रों पर हेल्‍प डेस्क बनायी जा रही है। अब तक तीन हजार हेल्‍प डेस्‍क बनायी जा चुकी है। हेल्‍प डेस्‍क पर पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। वैक्‍सीनेशन के बाद अगर किसी को कोई दिक्‍कत होती है तो हेल्‍प डेस्‍क के माध्‍यम से उन्‍हें चिकित्‍सकीय सहायता उपलब्‍ध करायी जायेगी। हेल्‍प डेस्‍क पर आने वाले लोगों को चिकित्सकीय मदद करने के लिए प्रत्‍येक जिले में तीन सदस्‍यीय टीम बनाई गयी है। डा. अभय मणि ने बताया कि अगर किसी क्षेत्र में वैक्‍सीनेशन कम होगा तो वहां भी हम लोग लोगों को जागरूक कर वैक्‍सीनेशन करवाएंगे।

 

शाहजहांपुर: पेट्रोल पंप पर बदमाशों ने सेल्समैन को मारी गोली, पढ़ें पूरी खबर

Previous article

भले दो-तीन महीने कमाई ना हो, लेकिन तीसरी लहर नहीं आनी चाहिए- Hotel Industry

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured