February 5, 2023 12:23 am
featured दुनिया देश

बीजेपी सरकार जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही है: राहुल गांधी

rahul gandhi

नई दिल्ली। बहरीन में सरकारी मेहमान के तौर पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वहां प्रवासी भारतीयों के ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ऑरिजन (जीओपीआईओ) को संबोधित करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांट रही है। पार्टी का अध्यक्ष पद संभालने के बाद राहुल भारत के बाहर प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) को पहली बार संबोधित कर रहे थे।

rahul gandhi
rahul gandhi

बता दें कि उन्होंने ऐलान किया कि वह अगले छह माह में एक ‘नई चमकदार कांग्रेस पार्टी’ देंगे। ये संकेत देते हुए कि संगठन में बदलाव होंगे जिसमें लोग भरोसा करेंगे। देश में ‘गंभीर समस्या’ के मद्देनजर उन्होंने प्रवासी भारतीयों से आग्रह किया कि वे इस समस्या का समाधान करने में मदद करें और इस पुनर्गठन का हिस्सा बनें। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वहां से केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांट रही है। उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार विहीन युवाओं के गुस्से को सामुदायिक नफरत में बदल रही है।

वहीं प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए राहुल ने देश के लिए अपना दृष्टिकोण पेश करते हुए तीन प्राथमिकताओं का जिक्र किया। ये प्राथमिकताएं हैं, रोजगार, स्वास्थ्य तंत्र और एक शिक्षा प्रणाली। उन्होंने कहा, ‘भारत आज आजाद है, लेकिन यह एक बार फिर खतरे में है। आज दो खतरे साफ हैं। सरकार रोजगार पैदा करने में विफल रही है। रोजगार नहीं होने से युवाओं में गुस्सा है। सभी धर्मों के लोगों को साथ लाने की बजाय सरकार रोजगारविहीन युवाओं के गुस्से को सामुदायिक नफरत में बदल रही है।’

Related posts

हिलेरी के ईमेल मामले की जांच करेगा विदेश मंत्रालय

bharatkhabar

कोरोना संकट के बीच लगातार दूसरे साल बगैर श्रद्धालुओं के जगन्नाथ यात्रा चालू,

pratiyush chaubey

अब यूपी में ‘केजरीवाल मॉडल’ के जरिए अपनी पैठ मजबूत करेगी आप- संजय सिंह

Shailendra Singh