featured देश

मिड डे मील मामला: आप विधायक के सुसुर के पास था सप्लाई का ठेका!

mid day meal 1 1 मिड डे मील मामला: आप विधायक के सुसुर के पास था सप्लाई का ठेका!

नई दिल्ली। दिल्ली के सरकारी स्कूल में उस समय हड़कंप मच गया जब स्कूल में मिलने वाले खाने में मरा हुआ चूहा निकला जिसके बाद 9 बच्चों की तबियत बिगड़ते देख उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन अब इस मामले में एक नया मोड़ आया है और ऐसा कहा जा रहा है मिड डे मील का ठेका आप विधायक के ससुर के पास ही है ऐसे में ये मामला काफी बढ़ गया है।

mid day meal 1 1 मिड डे मील मामला: आप विधायक के सुसुर के पास था सप्लाई का ठेका!
फाइल फोटो

दरअसल साउथ दिल्ली से भाजपा विधायक रमेश विधूड़ी ने केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है। विधूड़ी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देवली के जिस स्कूल में मिड डे मील में चूहे मरे हुए मिले हैं उसके खाने का ठेका आम आदमी पार्टी विधायक के रिश्तेदार के पास है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी के लोगों और विधायकों के रिश्तेदारों को बचाने के लिए केजरीवाल सरकार लीपापोती में जुटी है। विधूड़ी ने पूछा कि सरकार मील के ठेकेदारों के नाम क्यों नहीं सार्वजनिक किए और वे विधायक और रिश्तेदार के साथ उसके संबंधों पर स्पष्टीकरण क्यों नहीं देते।

ramesh vidhudi मिड डे मील मामला: आप विधायक के सुसुर के पास था सप्लाई का ठेका!

हालांकि शुक्रवार को इस मामले के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर का घेराव भी किया गया लेकिन उस समय केजरीवाल घर पर मौजूद नहीं थे। मौके पर पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के 2 बैरिकेड तोड़ने के साथ-साथ मुख्यमंत्री आवास की तरफ जाने के लिए आखिरी सुरक्षा घेरा तोड़ने की भी कोशिश की जिसके बाद पुलिन ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

जानिए क्या है पूरा मामला?

दिल्ली के खाना देवली इलाके में स्थित गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हमेशा की तरह दोपहर में बच्चों को खाना परोसा गया जिसे खाने के बाद बच्चों की तबियत अचानक खराब हो गई। बच्चों को आनन-फानन में मदन मोहन मालवीय अस्पताल ले जाया गया। इस मामले के सामने आते ही दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि सरकारी स्कूल में दोपहर के भोजन में एक मरा हुआ चूहा पाया गया। 9 बच्चों को अस्पताल भेजा गया हालांकि मैंने चिकित्सकों से बातचीत की और वो अब ठीक है। वहीं मामले को बढ़ता हुआ देख घटना का ठीकरा सरकार से सिर फोड़ा है। सरकारी शिक्षक संघ के सचिव अजयवीर सिंह यादव ने कहा है कि ये घटना सरकारी तंत्र की नाकामी को दर्शाती है।

Related posts

सीएम योगी ने दिया सख्त आदेश कहा, बकरीद पर रोकी जाए गोबंश की कुर्बानी

mahesh yadav

योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक में सिद्धार्थनगर ज़िले को  3 नगरपंचायतें मिलने से लोगों में खुशी की लहर

Rani Naqvi

बीजेपी एमएलसी ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र, इस बात से दिखे चिंतित

Aditya Mishra