featured बिहार

बिहार में भी कम हुआ कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 6,894 नए मरीज मिले

तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

देश के साथ-साथ बिहार में भी अब कोरोन की रफ्तार कम होने लगी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 6,894 नए कोरोना संक्रमित मिले, जिसके बाद राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 75,089 हो गई है। राहत की बात है कि अब मरीजों के ठीक होने की दर में सुधार हो रहा है और संक्रमण दर भी कम हो रही है।

वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में मृत्यु दर में 21 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। जहां 89 और मरीजों की मौत हो जाने से राज्य में मृतकों संख्या बढ़कर 3,832 हो गई है।

टीकाकरण में बिहार का तीसरा नंबर

वहीं बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार और प्रशासन की ओर से लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही लोगों से वैक्सीनेशन के लिए आगे आने की अपील की जा रही है। बता दें कि राज्य के लोगों में वैक्सीन को लेकर खासा उत्साह दिख रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार 18 से 44 साल के लोगों का तेजी से टीकाकरण करने वालों में बिहार इस समय राजस्थान और महाराष्ट्र के बाद देश का तीसरा राज्य बन गया है।

टीकाकरण अभियान में दिख रही तेजी

बिहार में टीकाकरण अभियान के तीसरे फेज की शुरुआत के बाद 18-44 साल के 6,22,562 लोगों को डोज दी जा चुकी है। जो इस आयु वर्ग के लोगों को दी जाने वाली कुल 48.21 लाख खुराक का 12.91 फीसदी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार में 90,14,237 लाभार्थियों को कोवैक्सिन और कोविशील्ड की खुराक दी जा चुकी है। इनमें 71.3 लाख लोगों को पहली खुराक दी गई है। जिनमें से 32.4 लाख से ज्यादा लोग 60 साल या उससे अधिक आयु के हैं।

Related posts

दिल्ली में बेरहमी का नया चेहरा, शादी के चंद रोज पहले काटी नाक

shipra saxena

हाथरस में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, कई गिरफ्तार

Shailendra Singh

गर्मियों के मौसम में सुस्ती की वजह से ऑफिस में काम करना हो रहा है मुश्किल, तो अपनाएं ये तरीके

Neetu Rajbhar