तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

देश के साथ-साथ बिहार में भी अब कोरोन की रफ्तार कम होने लगी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 6,894 नए कोरोना संक्रमित मिले, जिसके बाद राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 75,089 हो गई है। राहत की बात है कि अब मरीजों के ठीक होने की दर में सुधार हो रहा है और संक्रमण दर भी कम हो रही है।

वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में मृत्यु दर में 21 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। जहां 89 और मरीजों की मौत हो जाने से राज्य में मृतकों संख्या बढ़कर 3,832 हो गई है।

टीकाकरण में बिहार का तीसरा नंबर

वहीं बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार और प्रशासन की ओर से लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही लोगों से वैक्सीनेशन के लिए आगे आने की अपील की जा रही है। बता दें कि राज्य के लोगों में वैक्सीन को लेकर खासा उत्साह दिख रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार 18 से 44 साल के लोगों का तेजी से टीकाकरण करने वालों में बिहार इस समय राजस्थान और महाराष्ट्र के बाद देश का तीसरा राज्य बन गया है।

टीकाकरण अभियान में दिख रही तेजी

बिहार में टीकाकरण अभियान के तीसरे फेज की शुरुआत के बाद 18-44 साल के 6,22,562 लोगों को डोज दी जा चुकी है। जो इस आयु वर्ग के लोगों को दी जाने वाली कुल 48.21 लाख खुराक का 12.91 फीसदी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार में 90,14,237 लाभार्थियों को कोवैक्सिन और कोविशील्ड की खुराक दी जा चुकी है। इनमें 71.3 लाख लोगों को पहली खुराक दी गई है। जिनमें से 32.4 लाख से ज्यादा लोग 60 साल या उससे अधिक आयु के हैं।

Mohini Ekadashi 2021: मोहिनी एकादशी के दिन बन रहा शुभ संयोग, जाने व्रत के नियम

Previous article

ताऊते तूफान का लखनऊ-मुंबई की विमान सेवा पर पड़ा असर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured