Breaking News featured राज्य

नक्सलियों ने वाहनों को किया आग के हवाले, एक ग्रामीण को मारी गोली

nakshali hamla नक्सलियों ने वाहनों को किया आग के हवाले, एक ग्रामीण को मारी गोली

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती जिले भद्राचलम के मनगूर क्षेत्र में नक्सलियों ने सड़क निर्माण के कार्यों में लगे आधे से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया है और मुखबिरी के संदेह में एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि दो दर्जन की संख्या में हथियारबंद नक्सली वहां पहुंचे और मजदूरों को बाहर जाने को कहा, जिसके नक्सलियों ने वहां खड़े वाहनों का डीजल टैंक तोड़कर एक एक करके सभी छह वाहनों को आग के हवाले कर दिया और काम में लगे मजदूरों की जमकर धुनाई कर दी। nakshali hamla नक्सलियों ने वाहनों को किया आग के हवाले, एक ग्रामीण को मारी गोली

नक्सलियों के इस काम से ठेकेदार को लाखों रुपयों का नुकसान हो गया है। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली पास की बस्ती में पहुंचे और वहां रहने वाले एक ग्रामीण की पुलिस मुखबिरी के आरोप में गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक का नाम पता नहीं चल पाया है। गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया था।

नक्सलियों ने नारायाणपुर जिला मुख्यालय से करीब 58 किलोमीटर दूर छोटे डोंगर क्षेत्र के गुमटेर में नक्सलियों के एंबुश में फंसकर डीआरजी के दो सब इंस्पेक्टर समेत चार जवान शहीद हो गए, जबकि नौ घायल हैं। ये मुठभेड़ जिले के इरपानार जंगल में हुई है। इस नक्सली हमले में महिलाएं भी शामिल थी। कोएनार एरिया कमेटी की कमान शोभी के हाथ थी जबकि अमदई एलओएस की कमांडर सौती थी।

Related posts

17 नवंबर 2021 का पंचांग: विघ्नहर्ता भगवान गणेश की करें पूजा, जानें आज का शुभ मुहूर्त राहुकाल

Neetu Rajbhar

अखाड़ा प्रमुख नरेंद्र गिरी की रहस्यमयी मौत की सीबीआई जांच के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दायर

Neetu Rajbhar

कर्नाटक चुनाव मामला: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, कल शाम 4 बजे कराएं फ्लोर टेस्ट

rituraj