बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार नें उठाया यें कदम!

नई दिल्ली। बिहार में लोगों के हित को ध्यान में रखतें हुए राज्य सरकार की ओर से कई कदम उठाएं जा रहे हैं अब इसी के बीच बिहार में सरकार घूमनें फिरनें वालों लोगों के लिए एक  नई सौगात लेकर आई हैं जिसमें उन्हें छूट देने की बात की जा रही हैं आपको बता दे कि बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यें जनहित लाभकारी कदम उठाया गया हैं इससे पहले भी सरकार की ओर से कई कदम उठाएं गए हैं  बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार नए-नए कदम उठा रही है. एक तरफ बिहार में पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ साफ-सफाई का ध्यान भी रखा जा रहा है. वहीं अब इन पर्यटन स्थलों पर पहुंचने के लिए सफर को आसान बनाने के लिए भी कदम उठाया गया है. बिहार में जल्द ही पर्यटन के लिए घर बैठे मोबाइल से कैब बुक कर पाएंगे. बिहार स्टेट टूरिज्म डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (बीएसटीडीसी) के मुताबिक प्रीपेड टैक्सी सर्विस से बिहार के पर्यटन स्थलों का सफर आसानी से किया जा सकेगा।

बएसटीडीसी टूरिज्म डिपार्टमेंट के प्रबंधक निर्देशक का कहना है कि हम एक प्राइवेट एजेंसी के साथ एक करार करने जा रहे हैं, जिसके तहत जीपीएस टेक्नोलॉजी के तहत मोबाइल से कैब बुक कर सकते हैं जिससे बिहार में आए घूमनें फिरनें वालों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब सफर को आसान बनाने के लिए ऐसी किसी योजना को लागू किया गया हो. इससे पहले भी 2011 में 50 नई टैक्सी शुरू की गई थी, लेकिन कई कारणों के चलते ये योजना कामयाब नहीं हो पाई. अब देखना ये है कि इस योजना से बिहार पर्यटन को कितना फायदा पहुंचता है पर बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह एक उचित कदम हैं पर्यटन के साथ साथ यह टेकनोलॉजी को बढ़ावा देने का भी यह एक उचित कदम हैं जो कि बिहार सरकार की ओर से उठाया गया हैं।

क्या है बिहार में खास 

अगर आप भी घूमनें फिरने के आदि हैं तो आपके लिए भी बिहार एक अच्छा पर्यटन राज्य साबित हो सकता हैं क्योकि बिहार में कई ऐसी जगह हैं जिसके लिए बिहार जाना जाता हैं आइयें आपको बताते हैं कुछ ऐसी जगहों का नाम जहां पर आप घूम सकते हैं आप बिहार में कई ऐतिहासिक जगहों जैसे बोधगया, बिहार शरीफ, पटना साहिब, सोनपुर आदि जगहों पर घूम सकते हैं।