बिहार

बिहार: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बड़ा बयान, राज्य में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं

UP में ऑक्सीजन की रिकॉर्ड सप्लाई, यहां पढ़िए पूरा हिसाब-किताब

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा जोरों पर था। हर राज्य की सरकारें केंद्र सरकार से ऑक्सीजन की आपूर्ति का विषय उठा रही थी। हालांकि लहर थमने के बाद सरकार द्वारा जारी बयान की ‘देश में ऑक्सीजन की कमी के कोई मौत नहीं हुई’ पर काफी हंगामा हुआ था।

‘ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं’

अब इसी कड़ी में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी ऐसा ही बयान दे दिया है। उन्होने कहा है कि बिहार में ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई। उन्होने ये जवाब विधान परिषद में प्रश्नोत्तर काल के दौरान दिया।

30% से ज्यादा मौतें ICU में इंफेक्शन से

दरअसल कांग्रेस विधायक प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा था कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई मौतों में 30 फीसदी से ज्यादा मौतें ICU में इंफेक्शन की वजह से हुईं। इसी सवाल पर मंगल पांडे ने ये जवाब दे दिया कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई।

‘गंभीरता पहचानने में त्रुटि नहीं हुई’

उन्होंने कहा कि राज्य में किसी भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत ऑक्सीजन और उपकरणों की अनुपलब्धता अथवा रोग की गंभीरता पहचानने में त्रुटि नहीं हुई। वहीं कार्यक्रम को लेकर उन्होने कहा कि एक सामान्य उदहरणात्मक कथन है, जो प्रशिक्षण के क्रम में प्रशिक्षणार्थियों को विषय वस्तु की महत्ता से अवगत कराने के क्रम में कहा गया है।

Related posts

नीतीश का लालू पर ट्विट वार, बोले-माल और मॉल की चिंता सबसे बड़ी देशभक्ति

Rani Naqvi

बोहचा के पास बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति नीतीश ने जताया शोक

Anuradha Singh

सचदेवा हत्याकांड के मुख्य आरोपी रॉकी यादव ने किया आत्मसमर्पण

Rahul srivastava