featured बिहार

बिहार सरकार ने 24 घंटे में वापस लिया फैसला, खुली रहेंगी ये सभी जगह…

gym बिहार सरकार ने 24 घंटे में वापस लिया फैसला, खुली रहेंगी ये सभी जगह...

देश में कोरोना से स्थिति भयावह होती जा रही है। वहीं बिहार में भी कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। जिसे देखते हुए सरकार ने बिहार के सारे जिम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम को 16 मई तक बंद करने का आदेश जारी किया था। लेकिन अब विभाग ने ये आदेश वापिस ले लिया है।

वापस लिया गया आदेश

बिहार सरकार के कला, संस्कृति और युवा विभाग ने नोटिस जारी किया था जिसमें कहा गया था कि कोरोना को रोकने के लिए जिम समेत अन्य प्रतिष्ठानों में 16 मई तक किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन पर रोक लगाई जाती है। लेकिन आज विभाग ने अपने फैसले को वापस ले लिया है। इस संबंध में अब सोमवार को नई गाइडलाइंस जारी की जाएंगी।

अधिकारियों की बैठक में होगा फैसला

इस बारे में विभाग के प्रधान बताया कि 16 मई तक जिम समेत अन्य जगहों को बंद करने की चर्चा थी, लेकिन कोई फैसला नहीं लिया गया था। जिसकी वजह से पत्र जारी कर दिया गया लेकिन अब उसे वापस ले लिया गया है। अब अधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें इस संबंध में फैसला लिया जाएगा।

बिहार सरकार ने गाइडलाइन कर रखी है जारी

बढ़ते केस को देखते हुए बिहार सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। श्राद्ध में केवल 50 लोग और शादी विवाह के कार्यक्रम में 250 लोगों को शामिल करने की इजाजत हैं। वहीं बसों में क्षमता से आधी सवारी बैठाने की इजाजत दी गई है। सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधिक्षक सुनिश्चित करेंगे कि कार्यस्थल, धार्मिक स्थल, होटेल, रेस्टोरेंट आदि का संचालन दिशा-निर्देश के तहत ही हो।

Related posts

18 साल बाद सलमान को मिली बड़ी राहत…ये रही कोर्ट की हलचलें

shipra saxena

गोरखपुर में हैवानियत की हदें पार! नृशंस तरीके से हुई मासूम की हत्या से हिला पुलिस महकमा

Shailendra Singh

खत्म हुआ सपा संग्राम, सब हुए साथ-साथ

kumari ashu