September 28, 2022 8:58 pm
Breaking News यूपी

बीबीएयू का नौवां दीक्षांत 26 को, तैयारियों को परखा

ambedkarbhawan बीबीएयू का नौवां दीक्षांत 26 को, तैयारियों को परखा

लखनऊ। बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ का नौंवा  दीक्षांत समारोह 26 अगस्त 2को शाम 4:00 बजे से आयोजित होगा। दीक्षांत 3 सत्रों में ऑनलाइन/ऑफलाइन/ब्लेंडेड मोड से आयोजित होगा। पहले सत्र में समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 06 यूनिवर्सिटी टॉपर (2 स्नातक, 2  परास्नातक और 2 एमफिल, प्रत्येक कोर्स में 1 एससी/एसटी और 1 ओपन कैटेगरी) 1 आर0 डी0 सोनकर पुरस्कार और 1 डीएससी की मानद उपाधि सोनम वांगचुक को प्रदान करेंगे।

इसके बाद शाम 06:00 बजे से दूसरे सत्र का आयोजन होगा। दूसरे सत्र के मुख्य अतिथि सोनम वांगचुक होंगे। इसमें सभी गोल्ड मेडलिस्ट और पीएचडी उपाधिधारकों को डिग्री प्रदान की जाएगी। तीसरा सत्र रात्रि 8:00 बजे से आयोजित होगा जिसमें ऑनलाइन माध्यम से सभी अभ्यर्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी।

सोमवारक को विवि के कुलपति आचार्य संजय सिंह की उपस्थिति में समारोह के प्रथम सत्र के सभी कार्यक्रमों का अभ्यास किया गया। किसी प्रकार की कोई गलती या अनावश्यक जमावड़ा न लगे इसके लिए सभी को कहां से प्रवेश करना होगा और किस क्रम में अपने निर्धारित स्थान पर पहुँचना होगा इसका भी अभ्यास किया गया। आज सभी ने दो बार अभ्यास किया।

24 अगस्त को छात्रों की उपस्थिति में दोपहर 12:00 और 04:00 पुनः अभ्यास होगा। 25 अगस्त को पूरे परिधान में सभी अभ्यास करेंगे। 26 अगस्त को जितने भी लोग कार्यक्रम में उपस्थित होंगे उन्हें अनिवार्य रूप से 72 घंटे के अंदर तक की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट भी साथ में रखनी होगी। इस सम्बंध में विवि द्वारा हेल्थ सेंटर में 23 व 24 अगस्त को कैम्प भी लगवाया गया है।

विवि के वे विद्यार्थी, शिक्षक, अधिकारी या कर्मचारी जो इस समारोह में शामिल होंगे, वे विवि के हेल्थ सेंटर जाकर अपनी आरटीपीसीआर टेस्ट करवा सकते हैं। इसके लिए आधार कार्ड के साथ एक वैलिड आईडी कार्ड ले जाना अनिवार्य होगा। सोमवार को सुबह 11:00 से विवि हेल्थ सेंटर में यह कैम्प लगा था और मंगलवार की सुबह 10:00  बजे से पुनः कैम्प  लगाया जाएगा।

कोविड गाइडलाइंस का खासा ध्यान रखते हुए प्रवेश के दौरान गेट पर मास्क, आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट, आमंत्रण पत्र की जांच की जाएगी। सभागार के अंदर फ़ोन, बैग, ब्रीफकेस, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, कैमरा, पानी की बोतल इत्यादि ले जाना वर्जित होगा।

Related posts

नगर निगम ने चलाया अभियान, रिकॉर्डतोड़ किया सैनिटाइजेशन

sushil kumar

स्वदेशी तकनीक से निर्मित अग्नि-1 मिसाइल का परीक्षण सफलता पूर्वक हुआ

shipra saxena

मुकदमे के बोझ को कम करने का प्रयास, सुप्रीम कोर्ट में जजों की संख्या बढ़ाकर 34 करने की मंजूरी

bharatkhabar