September 29, 2022 12:07 am
featured खेल

कौन बनेगा भारतीय टीम का कोच, द्रविड़ या विक्रम राठौर में से किसको मिलेगी जिम्मेदारी?

pjimage 2021 05 07T114313.268 1 कौन बनेगा भारतीय टीम का कोच, द्रविड़ या विक्रम राठौर में से किसको मिलेगी जिम्मेदारी?

इंडियन क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल इस साल पूरा होने जा रहा है। ऐसे में भारतीय टीम का कोच कौन बनेगा और कौन-कौन से नाम इस रेस में शामिल हैं इस रिपोर्ट में जानिए।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म होगा रवि शास्त्री का कार्यकाल 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंडियन क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के नए कोच को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के कोच बनने की संभावना अब नहीं के बराबर है। ऐसी स्थिति में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर टीम इंडिया के कोच पद के लिए फ्रंट रनर बनकर उभरे हैं।

क्या फिर कोच बनना चाहते हैं रवि शास्त्री?

रवि शास्त्री का कार्यकाल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद पूरा हो जाएगा। शास्त्री के फिर से कोच बनने की कोई संभावना नहीं है। क्योंकि शास्त्री पहले ही संकेत दे चुके हैं कि वो टीम इंडिया के कोच नहीं बनना चाहते हैं। राहुल द्रविड़ को रवि शास्त्री के आइडियल रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा था। लेकिन उनकी भी संभावनाएं कम हो गई है। ऐसे में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर टीम इंडिया के कोच पद की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं।

विक्रम राठौर हुए रेस में आगे

राहुल द्रविड़ के हालांकि कोच पद की रेस से बाहर होने का सबसे ज्यादा फायदा मौजूदा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को मिल सकता है। विक्रम राठौर को रवि शास्त्री का नजदीकी माना जाता है और कप्तान विराट कोहली के साथ भी उनके संबंध काफी बेहतर हैं। इससे साफ होता है कि राहुल द्रविड़ फिलहाल एनसीए डायरेक्टर ही बने रहना चाहते हैं।

नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर द्रविड़

नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर के तौर पर द्रविड़ का पहला कार्यकाल जल्द खत्म होने जा रहा है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर हैं। राहुल द्रविड़ ने दोबारा एनसीए डायरेक्टर बनने के लिए एप्लिकेशन अप्लाई किया है। इससे साफ होता है कि राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया के कोच नहीं बन सकते।

Related posts

जिगिशा हत्याकांड : 2 को मृत्युदंड, 1 को उम्रकैद

bharatkhabar

स्‍वतंत्रता दिवस: विजय बेला ग्रुप का अनोखा सेलिब्रेशन, इन बच्‍चों के चेहरे पर दी मुस्‍कान  

Shailendra Singh

शहीद केसरी चन्द और शहीद दुर्गामल के नाम पर शीघ्र ही योजनाएं शुरू की जाएंगी: मुख्यमंत्री

Rani Naqvi