January 16, 2022 9:48 pm
featured यूपी

बाराबंकीः सौ से ज्यादा बंदरों की मौत से गांव में हडकंप, जहर देकर मारने की आशंका

बाराबंकीः सौ से ज्यादा बंदरों की मौत से गांव में हडकंप, जहर देकर मारने की आशंका

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) जिले में सौ से ज्यादा बंदरों की संदिग्ध परिस्थितियों हुई मौत ने सेमोर गांव में हडकंप मचा दिया है। सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम पहुंची, जहां से सिर्फ आधा दर्जन बंदरों के शवों को मौके से बरामद करने का दावा किया गया। शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद विसरा सुरक्षित किया गया है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि बंदरों की मौत जहर देने से हुई है।

दरअसल, पूरा मामला दरियाबाद (Dariyabad) थाना क्षेत्र के सेमोर गांव का है, जहां आम के बगीचे में करीब सौ से अधिक बंदरों के शव दिखाई दिए हैं। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग टीम को दी। जिसके बाद पहुंची टीम आधा दर्जन शव मिलने का दावा कर रही है।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बगीचे से बरामद बंदरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सालय दरियाबाद भेजा गया। पोस्टमार्टम के बाद विसरा को सुरक्षित रखा गया। इन विसरा को IVIRI मथुरा (IVIRI Mathura) भिजवाकर फॉरेंसिक जांच करवाई जायेगी, जिसके बाद पता चलेगा कि इन बंदरों की मौत जहर देने से हुई है या कोई अन्य कारण हैं।

हिंदू युवा वाहिनी ने जताई जहर देने की आशंका

वहीं हिंदू युवा वाहिनी के सदस्य विनय सिंह राजपूत का कहना है कि सैकड़ों बंदरों की मौत हुई है। इन्हें जहर देकर मारने की आशंका भी जताई जा रही है। गांव के अंदर दिन में जहां बंदर दिखाई दिए उन्हें दफन कराया गया। शारदा सहायक नहर में भी कुछ बंदरों के शवों को प्रवाहित किए जाने की बात कही गई है। हिंदु युवा वाहिनी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Related posts

पुलिसकर्मी बोले ‘वी वांट जस्टिस’ और कर दिया हंगामा, कमिश्नर ने किसी तरह कराया शांत

Trinath Mishra

प्रियंका ने रोड शो के जरिये कराया अपनी शक्ति का एहसास

bharatkhabar

बिहार: कोरोना संक्रमण दर में आई 13 फीसदी से ज्यादा की गिरावट, रिकवरी रेट बढ़ा

pratiyush chaubey