January 25, 2022 10:49 am
मनोरंजन

दिलीप कुमार के निधन से फिल्मी जगत में शोक की लहर, शाम 5 बजे किया जाएगा सुपुर्दे खाक

dilip kumar दिलीप कुमार के निधन से फिल्मी जगत में शोक की लहर, शाम 5 बजे किया जाएगा सुपुर्दे खाक

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के चलते आज उनका निधन हो गया है। पिछले काफी समय से दिलीप कुमार को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी, जिसकी वजह से उन्हें बार-बार अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा था।

शाम 5 बजे किया जाएगा सुपुर्दे खाक

अस्पताल में आखरी सांस लेने के बाद दिलीप कुमार को आज शाम 5 बजे जुहू के कब्रिस्तान, सांताक्रुज में सुपुर्दे खाक किया जाएगा। बता दें कि दिलीप ने बुधवार यानी की आज सुबह करीब 7ः30 बजे दुनिया को 98 साल की उम्र में हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। उनके अंतिम पलों में उनकी पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो उनके साथ थी और उनका खास ख्याल रख रही थी।

फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर

दिलीप कुमार के निधन की खबर मिलते ही पूरे बॉलीवुड में मातम सा छा गया है । बॉलीवुड स्टार सोशल मीडिया पर लगातार अपने पोस्ट शेयर करके दिलीप कुमार को श्रद्धांजली दे रहे हैं। खबरों की मानें तो इससे पहले भी दिलीप कुमार सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी तो उन्हें 6 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दिनों तक इलाज चलने के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी।

आपको बता दें कि बॉलीवुड के ‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से दुनियाभर में मशहूर दिलीप कुमार का करियर छह दशकों से भी लंबा रहा। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर में 65 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिसमें ‘देवदास’ (1955), ‘नया दौर’ (1957), ‘मुगल-ए-आजम’ (1960), ‘गंगा जमुना’ (1961), क्रांति (1981) और ‘कर्म’ (1986) जैसी फिल्मों में किए गए शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है. उन्हें आखिरी बार 1998 में फिल्म ‘किला’ में देखा गया था।

Related posts

श्रद्धा और शाहिद के साथ अब ये हिरोइन भी होगीं इस फिल्म का हिस्सा

Vijay Shrer

विरुष्का रिसेप्शनः मुंह में नोट दबा के जब थिरकीं अनुष्का, हाथ पकड़कर नाचने लगे विराट

Vijay Shrer

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा की ‘फिल्म पॉलिसी’ का शुभारंभ किया

mahesh yadav