September 26, 2021 12:48 am
featured देश बिज़नेस

आज ही निपटा लें बैंक के जरूरी काम, क्योंकि अगस्त में 17 दिन बंद रहेगा बैंक

bank 2 आज ही निपटा लें बैंक के जरूरी काम, क्योंकि अगस्त में 17 दिन बंद रहेगा बैंक

अगस्त का महीना त्योंहार की छुट्टियों में बीतने वाला है। अगर आपका बैंक का कोई काम अटका हुआ है या आपको पैसे निकालने की जरूरत है तो अपने काम निपटा लें।

नई दिल्ली। अगस्त का महीना त्योहार की छुट्टियों में बीतने वाला है। अगर आपका बैंक का कोई काम अटका हुआ है या आपको पैसे निकालने की जरूरत है तो अपने काम निपटा लें। आपके लिए ये जानना जरूरी है कि किस दिन बैंक खुले रहेंगे और किस बंद रहेंगे क्योंकि अगस्त में 17 दिन बैंक रहेगें। कोरोना के चलते बैंक खुले रहे लेकिन बैंक की समय सीमा को लेकर कुछ बदलाव किए गए हैं। लॉकडाउन के चलते भी बैंक कर्मचारी काम करते रहे अगस्त में बैंक की छुट्टियों को लेकर बात करें तो 17 दिन बैंक बंद रहेंगे।

बता दें कि बैकों की पहली छुट्टी बक़रीद को लेकर होगी वहीं आखिरी छुट्टी 31 अगस्त को ओणम के त्योहार की होगी। 1 अगस्त की बकरीद होने के कारण बैंक बंद रहेगा उसके बाद रविवार रहेगा। 3 अगस्त की रक्षाबंधन की छुट्टी रहेगी। वहीं 8 अगस्त को सेकंड सैटरडे और 9 को फिर से रविवार को बैंक बंद रहेगा। 11 और 12 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार के कारण बैंक बंद रहेगा।

https://www.bharatkhabar.com/porn-movie-gang-busted-aso-used-to-implicate-girl/

वहीं 13 अगस्त को पेट्रियोट डे के मौके पर इम्फाल जोन में बैंकों में छुट्टी रहेगी। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बैंक की छुट्टी रहेगी। 21 अगस्त को हरितालिका तीज के अवसर पर बैंक बंद रहेगा, साथ ही 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के मौके पर बैंकों में कामकाज बंद रहेगा। 31 अगस्त को इंद्रयात्रा और तिरुओणम के अवसर पर बैंक बंद रहेगा।

ATM से कैश निकालने में नहीं आएगी समस्या

अगर आप बैंक की छुट्टियों के बारे में ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं तो आप रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। यहां आपको अगस्त महीने के साथ-साथ ही आने वाले महीनों में किस-किस दिन बैंक अवकाश होंगे इसकी भी जानाकारी मिल जाएगी। हालांकि एटीएम व मोबाइल वैन नगदी की समस्या को दूर करेंगी।

Related posts

नंदूरबार में भारत बंद के समर्थन में एसटी बस की तोड़फोड़

Rani Naqvi

दो महीने बाद देश में कोरोना के सबसे कम केस,संक्रमितों की मौत बढ़ा रही चिंता

Shailendra Singh

बीएसपी विधायक उमाशंकर की सदस्यता रद्द करने का आदेश

Rahul srivastava