January 27, 2022 3:51 pm
featured देश

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम मोदी और सीएम ममता को तोहफे में भेजे आम

PM MODI AND SHEIKH HASINA बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम मोदी और सीएम ममता को तोहफे में भेजे आम

नई दिल्ली: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को उपहार के तौर पर 2600 किलो आम भेजे हैं। इस बात की जानकारी बांग्लादेश की मीडिया ने दी है। गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश मिलनसार पड़ोसी रहे हैं। भारत हमेशा बांग्लादेश की मदद के लिए खड़ा रहा है।

इसी साल मार्च के महीने में पीएम मोदी बांग्लादेश की यात्रा पर गए थे। कोरोना काल में पीएम की पहली यात्रा थी। अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने बांग्लादेशी पीएम को 109 एंबुलेंस और 12 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज भेंट में दी थी।

वहीं बांग्लादेशी प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को घड़ी समेत कई तोहफे दिए थे। बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम मोदी को सोने और चांदी के सिक्के दिए जो बंगबंधु शेख मुजिबुर रहमान के जन्म शताब्दी पर जारी किए गए थे। इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश की आजादी की 50वीं सालगिरह पर जारी हुआ एक चांदी का सिक्का भी पीएम मोदी के भेंट के तौर पर दिया था।

ममता बनर्जी को देती रही हैं उपहार

वहीं, साल 2013 में जब शेख हसीना भारत के दौरे पर आई थीं तब वो ममता बनर्जी के लिए कई उपहार लेकर आई थीं, जिसमें से एक हिलसा मछली थी। इतना ही नहीं जब साल 2013 में प्रणब मुखर्जी बांग्लादेश गए थे तो उनके लिए पांच तरह का डिश तैयार किया गया था, जिसमें हिलसा मछली को शामिल किया गया था। साल 2016 में जब ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब शेख हसीना ने उनके लिए हिलसा मछली बतौर गिफ्ट भेजी थी।

Related posts

उत्तराखंडः भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के बदले गए विभाग

mahesh yadav

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, बनाए चार नए श्रम कानून, अब हाथों में कम आएगी सैलरी, पीएफ में ज्यादा कटेंगे पैसे

Yashodhara Virodai

26/11 हमले की जांच में भारत का सहयोग करे पाक: अमेरिका

bharatkhabar