featured खेल

बांग्लादेश ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत को हराकर खिताब किया अपने नाम

बांगलादेश बांग्लादेश ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत को हराकर खिताब किया अपने नाम

नई दिल्ली। गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद अकबर अली की कप्तानी पारी से बांग्लादेश ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया। बारिश से प्रभावित इस कम स्कोर वाले मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से मात दी। फाइनल जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने अंडर 19 भारतीय टीम से बदसलूकी की। मैच के बाद भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों की इस हरकत पर अपना रिएक्शन दिया है। मैच के बाद कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा, ”विरोधियों का रिएक्शन काफी गंदा था।” उन्होंने कहा, ”हमें आक्रामक नहीं थे। हम सोचते हैं कि यह गेम का हिस्सा है। कभी आप जीतते हैं तो कभी हारते हैं, लेकिन उनका रिएक्शन बहुत गंदा था। मुझे लगता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए, लेकिन कोई बात नहीं।”

बता दें कि भारतीय टीम की हार पर कप्तान ने कहा, ”यह हमारा दिन नहीं था। यह खराब दिन था, लेकिन टीम ने आखिर तक लड़ाई की। कम स्कोर होने के बावजूद हमने उनके लिए मुश्किल खड़ी की। इसके लिए मैं टीम का धन्यवाद देता हूं।” उन्होंने कहा कि मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि गेंदबाजों ने अपना बेस्ट दिया। प्रियम गर्ग ने अपनी हार का कारण टॉस को बताया। 

वहीं, दूसरी तरफ बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने टीम की इस हरकत पर अफसोस जाहिर करते हुए माफी मांगी है। उन्होंने कहा, ”जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था। मुझे पूरी तरह से नहीं पता कि क्या हुआ और ना ही मैं पूछ रहा था कि क्या चल रहा है। लेकिन आप जानते हैं फाइनल में इमोशंस बाहर आ जाते हैं। कई बार खिलाड़ी अपने इमोशंस को नहीं रोक पाते।”

उन्होंने आगे कहा, ”एक युवा होने के नाते, ऐसा नहीं होना चाहिए था। किसी भी स्थिति में, हमें विरोधियों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए। हमें खेल के प्रति सम्मान रखना चाहिए। क्रिकेट को ‘जैंटलमैन गेम’ के नाम से जाना जाता है। इसिलए मैं आखिर में कहना चाहता हूं कि मैं अपनी टीम की तरफ से माफी मांगता हूं।

Related posts

दिल्ली के अस्पताल फुल, 100 से भी कम बचे ICU बेड, ऑक्सीजन की भी कमी- केजरीवाल

Saurabh

पितृ-पक्ष में पितरों के तर्पण से खत्म होगा पितृदोष, गुरूवार से होगा तर्पण

piyush shukla

पाक विदेश मंत्री ने पीएम मोदी को बताया अनपढ़, कहा- सर्जिकल स्ट्राइक का मतलब भी नहीं पता होगा

rituraj