featured यूपी

धर्मांतरणः 3 मुस्लिम युवकों ने दलित नवविवाहिता का किया किडनैप, 5 दिन पहले हुई थी शादी

धर्मांतरणः 3 मुस्लिम युवकों ने दलित नवविवाहिता का किया किडनैप, 5 दिन पहले हुई थी शादी

बहराइचः प्रदेश में उमर गौतम के पकड़े जाने के बाद से धर्मांतरण के तेजी से कई मामले समाने आ रहे हैं। अब ताजा मामला बहराइच जिले का है, जहां एक गांव की दलित महिला को शादी के बाद कुछ मुस्लिम युवकों ने अगवा कर लिया। परिजनों ने धर्मांतरण कर निकाह कराने की आशंका जताई है।

बता दें कि विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली दलित युवती को कुछ मुस्लिम युवक काफी दिनों से परेशान कर रहे थे। युवती के परिजनों ने घटना से पांच दिन पहले चुपके से गांव से करीब आठ किलोमीटर दूर बेटी का विवाह कर दिया। एक दिन पहले बेटी के विदा कराकर घर लाने पर मुस्लिम युवकों ने नवविवाहिता को अगवा कर लिया।

परिजनों ने अगवा होने की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने तीन मुस्लिम युवकों को पर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद पूरे गांव में चर्चा है।

जबरन निकाह करने की देते थे धमकी

दरअसल, विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम मंझवा बनकट चमारनपुरवा में चार दलित परिवार रहते हैं। इसी गांव में करीब 250 परिवार मुस्लिम समाज के रहते हैं। आबादी अधिक होने के कारण मुस्मिल समाज के लोग दबंगई पर अक्सर अमादा रहते हैं। गांव की रहने वाली एक महिला ने बताया कि गांव की राशिद, निजाम, अश्फाक उनकी 18 साल की बेटी को लंबे समय से परेशान करते आ रहे हैं। वे जबरन निकाह करने की धमकी देते रहे हैं। कई बार तो उन्होंने आकर घर पर उत्पात भी मचाया है।

चोरी से की बेटी की शादी

आरोपियों का खौफ इस कदर व्याप्त है कि अपनी इज्जत बचाने के लिए दलित परिवार ने बहराइच के दरगाह शरीफ के रहने वाले एक युवक से साथ शादी तय कर दी। घटना से 5 दिन पहले गांव से आठ किलोमीटर दूर इकौना पहुंचकर शादी की रस्म निभाई गई। पीड़ित की मां ने बताया कि एक दिन पहले वह अपनी बेटी को विदा करा के मायके लाए थे।

असलहे के दम पर किडनैप

शाम के वक्त बेटी शौच के लिए गई थी, तभी राशिद, निजाम और अशफाक ने असलगे के दम पर बेटी को अगवा कर लिया। शोर मचाने पर परिवार के लोग दौड़े लेकिन दबंगों ने जान से मारने की धमकी दी और बेटी को लेकर फरार हो गए। मां का कहना है कि दबंग आरोपियों ने बेटी का धर्मांतरण कराने के साथ निकाह करने की तैयारी में हैं।

पुलिस ने दर्ज किया केस

शिकायत मिलने पर पुलिस ने धारा 365 आईपीसी व एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। थानाध्यक्ष विशेश्वरगंज प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम गठित की है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जायेगा।

Related posts

भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ, बारिश में धुली संभावित जीत

Saurabh

नवजोत सिंह सिद्धू ने की पंजाब के मुख्यमंत्री, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात

Rani Naqvi

50 किलोमीटर के दायरे में खोले जाएंगे पासपोर्ट सेवा केंद्र- सुषमा स्वराज

Pradeep sharma