featured वायरल

सोशल मीडिया पर बहुत पॉपुलर हुआ ‘बाबा का ढाबा’, परंतु ‘बंगला और करोड़ो कैश’ की बात सही नहीं

baba ka dhaba

मुंबई –सोशल मीडिया पर एक वीडियो के वायरल होने से बुजुर्ग दंपति की किस्मत बदल गयी। दरअसल दिल्ली के मालवीय नगर में एक बुजुर्ग शख्स अपनी पत्नी के साथ ढाबा चलाता है, जिसका नाम ‘बाबा का ढाबा’ है। लेकिन, लॉकडाउन के बाद उनके ढाबे पर कोई खाना खाने नहीं आता था। एक यूट्यूबर उनकी छोटी सी दुकान पर पहुंचा तो वो पूरी कहानी सुनाते हुए रो पड़े। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया है।

बुजुर्ग दंपति की किस्मत बदल गयी और 12 अक्तूबर को दोपहर को दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर के ब्लॉक ए के हनुमान मंदिर के सामने भीड़ लग गई। अब बाबा का ढाबा के इस बुजुर्ग दंपति को न केवल लोग सपोर्ट कर रहे बल्कि पेटीएम, जौमेटो से लेकर पेप्सी जैसे प्रमुख ब्रांड्स ने इसे स्पॉन्सर कर रहे। वीडियो वायरल होने के कुछ ही घंटों बाद उनकी दुकान में खाना खाने के लिए लाइन लग गयी। इतनी भीड़ को देख बुजुर्ग कपल के चेहरे पर मुस्कान आ गई।

इन्स्टाग्राम पर इस वीडियो को 30 मिलियन और फ़ेसबुक पर 50 मिलियन से ज़्यादा लोगों ने देखा है। बुजुर्ग दंपति की किस्मत बदल का क्रेडिट फ़ूड ब्लॉगर गौरव वसन को भी जाता है। गौरव वसन एक फ़ूड ब्लॉगर है। 8 साल से वह स्ट्रीट फ़ूड वेंडर्स को प्रमोट करने में जुटे हुए हैं। 3 साल पहले उन्हें अपना ‘स्वाद ऑफिशियल’ के नाम से यूट्यूब चैनल बनाया था। जिसके बाद उन्होंने अपने चैनल में इस वीडियो को अपलोड किया।

यूट्यूबर गौरव वासन ने इस बुजुर्ग जोड़े का वीडियो शेयर किया है। उनके चैनल ‘स्वाद ऑफिशियल’ पर 6 अक्टूबर को यह वीडियो डाला गया था, जहां से यह तेजी से वायरल हो गया। अब इस मुहीम में बॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल हो गए हैं। एक्ट्रेस रवीना टंडन ने तो लोगों को ये भी ऑफर दे डाला है कि जो लोग इन बुजुर्ग दंपति की दुकान पर जाकर खाना खाएंगे और अपनी फोटो उन्हें भेजेंगे तो वो उसे सोशल मीडिया पर शेयर करेंगी।

अब ‘बाबा का ढाबा’ फेमस हो चुका है। अब कई दुकानों में इसका पोस्टर लगने लगा है। ‘बाबा का ढाबा’ में कांता प्रसाद और उनके दो बेटे स्टॉल पर खाना परोस रहे हैं और मेन्यू में मटर पनीर की सब्ज़ी, दाल, चावल और रोटी रखते है। हालांकि ढाबा में एकाएक भीड़ बढ़ने से पनीर और मटर अतिरिक्त मंगवाना पड़ रहा है। बादामी देवी के चेहरे पर खुशी है।

वीडियो वायरल होने पर कांता प्रसाद का वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय विधायक आम आदमी पार्टी के सोमनाथ भारती अगले दिन ही स्टॉल पर पहुंच गए। उसके बाद सोनम कपूर, प्रियंका चोपड़ा से लेकर बड़े-बड़े फ़िल्म स्टार्स ने कांता प्रसाद की मदद करने की इच्छा ज़ाहिर की। बता दें कि सोशल मीडिया पर बात चल रही है कि बुजुर्ग दंपति को सलमान खान ने बांग्ला दिया है। जो कि सही बात नहीं है।

दरअसल बुजुर्ग दंपति दो कमरों 10 लोग रहते हैं। जिसमें वो दोनों, दो बेटे, एक बहू, एक बेटी और दामाद और पांच नाती रहते हैं। बुजुर्ग दंपति का कहना है कि यही दो कमरे हैं जिसमें सोना, उठना, बैठना, काम करना होता है। बच्चे पढ़ाई करते हैं। दो करोड़ रुपए की अफ़वाह भी उड़ी है। लोगों ने पैसे बहुत दिए हैं लेकिन वो करोड़ों में नहीं हैं।

Related posts

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पर पायें खूबसूरत और दमकता चेहरा, अपनायें ये आसान होम रेमिडी

Kalpana Chauhan

UP News: बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ के दबाव के चलते चार श्रद्धालु हुए घायल

Rahul

मजदूरों से भरी दिल्ली जा रही बस बनी हादसे का शिकार, 2 की मौत, दर्जनों घायल

Shailendra Singh