September 23, 2021 11:19 am
featured यूपी राज्य

बिल्कुल राम मंदिर जैसा दिखने वाला है अयोध्या स्टेशन, पियूष गोयल ने किया ट्विट

ayodhiya staition बिल्कुल राम मंदिर जैसा दिखने वाला है अयोध्या स्टेशन, पियूष गोयल ने किया ट्विट

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर का ही नहीं बल्कि राम नगरी का भी नक्शा बदल जाएगा। राम मंदिर निर्माण के राम जन्मभूमि पूजन से तीन दिन पहले भारतीय रेलवे ने जानकारी दी

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर का ही नहीं बल्कि राम नगरी का भी नक्शा बदल जाएगा। राम मंदिर निर्माण के राम जन्मभूमि पूजन से तीन दिन पहले भारतीय रेलवे ने जानकारी दी कि राम नगरी अयोध्या रेलवे स्टेशन के पहले चरण का निर्माण जून 2021 में पूरा हो जाएगा। रेलवे का कहना है कि स्टेशन में राम मंदिर जैसा लगेगा। आने वाले यात्रियों के लिए यहां हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

 

बता दें कि रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी का कहना है कि अयोध्या स्टेशन के पहले चरण में प्लेटफोर्म संख्या 1,2/3 का कार्य मौजूदा बरामदा, सीढ़ियों और पैसेज आदि का काम और परिसर निर्माण का काम पूरा किया जाएगा। चौधरी ने बताया कि इस स्टेशन के निर्माण की मंजूरी साल 2017-18 में मिली थी। वहीं इसके बनने में 104 करोड़ की लागत लगेगी। स्टेशन के पहले चरण का काम 2021 में खत्म हो जाएगा।

https://www.bharatkhabar.com/shrirams-ideals-accepted-in-the-world/

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी किया ट्वीट

वहीं अयोध्या स्टेशन के काम को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विट कर कहा कि देश के देश के करोड़ो लोगो की आस्था के प्रतीक श्री रामजन्मभूमि मंदिर के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिये प्रधानमंत्री  जी के नेतृत्व में रेलवे कर रहा है अयोध्या स्टेशन का पुनर्विकास।

साथ ही उत्तर रेवले की ओर से जो बयान जारी किया गया है उसके मुताबिक राम मंदिर के महत्व को ध्यान में रखते हुए। रेलवे अयोध्या स्टेशन पर ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं, स्वच्छता और सुंदरता और कई तरह की सुविधाएं देने की दिशा में काम कर रहा है। राम मंदिर के निर्माण के साथ ही अयोध्या स्टेशन और विकास की कई और योजनाएं भी शुरू की जा रही है।

Related posts

मनचाही लड़की न मिलने पर इस युवक ने खुद को मारी गोली, गन्ने के खेत में मिला शव

Shailendra Singh

वीडियो संदेश के जरिए कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से बात करेंगे

Rani Naqvi

पोर्न साइट्स पर सरकार का एक्शन, 3000 वेबसाइट को किया ब्लॉक

kumari ashu