September 22, 2021 8:41 am
featured यूपी

राम मंदिर भूमिपूजन की वर्षगांठ पर अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, जानिए पूरा कार्यक्रम

राम मंदिर भूमिपूजन की वर्षगांठ पर अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, जानिए पूरा कार्यक्रम

लखनऊः पिछले साल आज ही के दिन अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हुआ था। इस खास मौके पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में जायेंगे। इस दौरान वे श्री रामलला की भव्य आरती करेंगे और साथ ही हनुमानगढ़ी जाकर पूजा-अर्चना करेंगे।

बता दें कि राम मंदिर का काम जोरों पर है, इस बीच सीएम योगी मंदिर निर्माण के कामों का जाएगा भी लेंगे। वहीं बीजेपी अन्नोत्सव कार्यक्रम मनाएगी।

भाजपा मनायेगी अन्नोत्सव कार्यक्रम

अन्नोत्सव कार्यक्रम के तहत एक करोड़ गरीबों को 1 दिन में 5 किलो अनाज दिया जाएगा। सीएम योगी अयोध्या में कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे तो पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। अन्नोत्सव के जरिए बीजेपी 5 अगस्त की तारीख को खास बनाने में जुटी है तो नजर चुनावोत्सव पर भी हैं।

सीएम योगी ने अयोध्या जाने से पहले राम मंदिर के भूमि-पूजन की प्रथम वर्षगांठ पर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने लिखा- प्रभु श्री राम की पावन जन्मभूमि श्री अयोध्या जी में भारत की सकल आस्था के केंद्र-बिंदु व सभी के आराध्य प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण हेतु हुए भूमि-पूजन के प्रथम वर्षगांठ की सभी को बधाई! प्रभु श्री राम की कृपा सभी पर बनी रहे। जय श्री राम!

25 बार से ज्यादा अयोध्या जा चुके हैं सीएम

अगामी 2022 विधानसभा चुनाव में बीजेपी विकास के साथ-साथ हिंदुत्व के मुद्दे को भी आजमा सकती है। अयोध्या में राम मंदिर, वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और विध्यांचल में विंध्यांचल कॉरिडोर का निर्माण इस बात की गवाही देते हैं। सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ 25 बार से ज्यादा अयोध्या दौरा कर चुके हैं।

फिलहाल 2022 में हिंदुत्व का मुद्दा दस्तक देता दिख रहा है। बीजेपी ही नहीं, बीएसपी ब्राह्मण मंच के जरिए तो कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व का राग गाकर वोटरों को लुभाने में जुटी है, ऐसे में हिंदुओं के खास अयोध्या में सियासी हलचल तेज रहने वाली है।

Related posts

नजरबंद नेताओं को उनके परिजनों से कराई मुलाकात, बयां की दास्तान

Trinath Mishra

हर्षिल घाटी का सेब कोल्ड स्टोर बना शोरूम, सेब काश्तकारों ने शासन-प्रशासन को दी चेतावनी

Rani Naqvi

छत्तीसगढ़: सेक्स सीडी कांड मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को 14 दिन की जेल

rituraj