September 23, 2021 11:12 am
featured यूपी राज्य

कन्नौज में घर की छत पर सामुहिक नमाज पढ़े जाने की खबर मिलने पर रोकने गई पुलिस पर हमला

kannoj कन्नौज में घर की छत पर सामुहिक नमाज पढ़े जाने की खबर मिलने पर रोकने गई पुलिस पर हमला

कन्नौज: लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में पुलिस टीम पर जानलेवा हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला कन्नौज का है, जहां कोरोना संकट के बीच अपनी ड्यूटी निभा रहे पुलिसकर्मियों पर कुछ अराजक तत्वों ने हमला कर दिया। दरअसल, शुक्रवार को सदर कोतवाली के कागजियाना मोहल्ले में एक घर पर सामूहिक नमाज पढ़े जाने की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम पहुंची थी। जहां स्थानीय लोगों ने टीम पर हमला बोल दिया। घटना में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं, घटना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है।

बता दें कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसे में किसी भी तरह के आयोजन पर रोक लगाई गई है। भीड़ के इकट्ठा होने पर मनाई है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई है। लेकिन बावजूद इसके कई लोग मानने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में योगी सरकार ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों, कोरोना संकट में अपनी जिम्मेदारियां निभाने वालों से बदसलूकी करने वालों और हमालवरों पर सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं। आज कन्नौज में नमाज अता करने के लिए भीड़ जुटी। जिसकी सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम नमाज पढ़कर निकल रहे लोगों का वीडियो बनाने लगी। यह देख कुछ लोग भड़क गये और पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया, आसपास के कुछ घरों से भी पथराव होने लगा। हमले में एलआईयू सिपाही सहित दो पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए।

घटना स्थल पर पहुंचे आलाधिकारियों ने बताया कि इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामले को गंभीरता से लेते हुए हमलावरों की पहचान कर तलाश शुरू कर दी गई है। दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले भी कोरोना वॉरियर्स पर हमले हो चुके हैं। हाल ही में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में लॉकडाउन का पालन कराने पहुंची पुलिस टीम पर हमला हुआ था। बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को समझाने गए पुलिसकर्मियों पर लाठी-डंडों से वार और पथराव किया गया था। घटना में एक सब इंस्पेक्टर व 2 कॉन्स्टेबल घायल हुए थे।

Related posts

‘आम आदमी के हक की लड़ाई लड़ उसे न्याय दिलाती है कांग्रेस’

Shailendra Singh

तब्लीगी जमात मामले में मौलाना साद के खिलाफ दर्ज मामले की NIA जांच की मांग पर सुनवाई 18 जून तक टली

Rani Naqvi

धूं-धूं कर जला जंगल, सांस लेने में हो रही दिक्कत

Trinath Mishra