September 28, 2022 2:36 pm
featured उत्तराखंड

सीएम रावत के निर्देश पर  कोरोना वायरस से निपटने के लिए एसडीआरएफ मदद से 85 करोङ रूपए जारी किए गए 

Bharat Khabar | उत्तराखंड में सीएम रावत | Breaking News in Uttrakhand | Latest News in Uttrakhand

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर  कोरोना वायरस से निपटने के लिए एसडीआरएफ मदद से 85 करोङ रूपए जारी किए गए हैं। इसमें हर जिले को 5-5 करोङ रूपए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की तैयारियों के लिए जबकि 20 करोङ रूपए चिकित्सा शिक्षा विभाग को कोरोना नोटिफाईड अस्पतालों के सुदृढ़ीकरण और आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था के लिए दिए गए हैं। उत्तराखंड परिवहन निगम को भी कर्मचारियों के वेतन व अन्य व्ययों की प्रतिपूर्ति आदि के लिए 20 करोङ रूपए दिये गये हैं। 

बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि कोरोना वायरस को रोकने में प्रशासनिक कार्यवाही का विरोध करने वालों पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत कङी कार्रवाई की जाएगी।  क्वारेंटाईन किए गए लोग अगर छुपते हैं या कोई उन्हें छुपाते हैं तो छुपने वाले व छुपाने वाले दोनों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि कुछ लोगों ने सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया है।

वहीं उन्हें सख्त हिदायत दी जाती है कि सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने पर चार गुना वसूली की जाएगी। कुछ छिटपुट जगहों पर लोग अफवाहो के बहकावे में भी आए हैं। प्रदेशवासियों से अनुरोध है अफवाहो में न आएं और केवल सरकारी प्रामाणिक सूचनाओं पर ही विश्वास करें। स्वास्थ्य विभाग समय समय पर गाइडलाइन जारी करता है जिसे मीडिया के माध्यम से आमजन तक पहुंचाया जा रहा है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग कोरोना वायरस से लङाई में जुटे हैं। कुछ लोगों को इनकी तपस्या को बेकार करने नहीं दिया जाएगा। 

 

Related posts

राजस्थान सरकार की कैबिनेट में एक बार फिर हो सकता है फेरबदल, सीएम गहलोत ने दिए संकेत

Neetu Rajbhar

2 मई को जलवायु परिवर्तन को लेकर जलागम प्रबंधन विभाग की पहल पर FRI में जुटेंगे वैज्ञानिक

piyush shukla

Rose Day 2022: वैलेंटाइन वीक की हुई शुरुआत, रोज डे के सेलिब्रेशन से पहले जान लें गुलाब के हर रंग का मतलब और इतिहास

Rahul