WhatsApp Image 2021 07 21 at 4.17.08 PM TMC नेता सुखेंदु शेखर रॉय से अटेवा ने की मुलाकात

लखनऊ। अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार ‘बंधु’ के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद व पार्टी के राज्यसभा में मुख्य सचेतक सुखेंदु शेखर रॉय से मुलाकात की। लखनऊ स्थित तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में मुलाकात कर पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे को पार्टी के एजेंडे में रखने व संसद के अंदर मुद्दे को उठाये जाने की माँग का ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधि मंडल ने बताया की 1 जनवरी 2004 से केंद्र सरकार की नौकरियों में व 1 अप्रैल 2005 से जो पुरानी पेंशन व्यवस्था समाप्त कर दी गयी। उसके स्थान पर नई अंशदायी पेंशन योजना लागू की गई है। यह व्यवस्था कर्मचारियों के लिए शोषणकारी व्यवस्था है। इसलिए पुरानी पेंशन व्यवस्था को पुनः बहाल किया जाना चाहिए।

WhatsApp Image 2021 07 21 at 4.17.10 PM TMC नेता सुखेंदु शेखर रॉय से अटेवा ने की मुलाकात

मिलने गए सदस्यों ने बताया कि सांसद ने प्रतिनिधि मण्डल की बात को ध्यानपूर्वक सुना और मुद्दे को हर सम्भव मंच पर उठाने का भरोसा दिलाया। तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नीरज राय ने शिक्षकों कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल किये जाने का समर्थन किया।

अटेवा/NMOS अध्यक्ष विजय कुमार ‘बन्धु’ ने कहा की पश्चिम बंगाल ही ऐसा प्रदेश है जहां आज भी पुरानी पेंशन यथावत जारी है। जिसे पूरे देश के शिक्षक/ कर्मचारियों के लिए लागू किया जाए। उत्तर प्रदेश के 13 लाख सहित देश के 70 लाख शिक्षक, अधिकारियों व कर्मचारी इस नयी शोषणकारी पेंशन व्यवस्था के अंतर्गत आते है। अगर पुरानी पेंशन बहाल होती है तो देश में करोड़ों लोगों तक इसका सीधा असर पड़ेगा।

WhatsApp Image 2021 07 21 at 4.17.09 PM TMC नेता सुखेंदु शेखर रॉय से अटेवा ने की मुलाकात

अटेवा के महामंत्री डॉ नीरज पति त्रिपाठी ने कहा पूरा जीवन कर्मचारी देश व समाज की सेवा करता है और जब उसे जरूरत होती है तो उसे प्राइवेट कम्पनियों के रहमोकरम पर छोड़ दिया जाता है, जो उचित नहीं है। इसलिए पुरानी पेंशन बहाल होनी चाहिए।

प्रतिनिधि मण्डल में अटेवा के कोषाध्यक्ष विक्रमादित्य मौर्य, मीडिया प्रभारी डॉ राजेश कुमार, संगठन मन्त्री रजत प्रकाश, जीएसटी संघ के प्रदेश महामंत्री जेपी मौर्या, उत्तर प्रदेश डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री श्रवण सचान सहित अन्य साथी शामिल हुए।

Nora Fatehi हर बार ढ़हाती हैं क़हर, फिर हुआ डांस वीडियो वायरल

Previous article

केजीएमयू: बेसिक लाइफ सपोर्ट व एडवांस लाइफ सपोर्ट से गंभीर मरीजों को मिलेगा लाभ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.