November 29, 2021 8:01 am
featured देश यूपी

योगी सरकार का निर्णय, फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदल कर रखा अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन

21 10 2020 yogiadityanath 20922525 योगी सरकार का निर्णय, फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदल कर रखा अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार ने पहले इलाहाबाद शहर का नाम प्रयागराज कर दिया गया है। वहीं, अब योगी सरकार ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन रखने का निर्णय लिया है। इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस नए नामकरण पर आज मुहर लगा दी है।

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले इस संदर्भ में प्रस्ताव भेजा गया था जिसे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंजूरी दे दी है। दरअसल, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ वहां का कायाकल्प भी हो रहा है। इसी कड़ी में राम मंदिर मॉडल के अनुसार ही अयोध्या रेलवे स्टेशन को भव्यता दी जा रही है। उसी प्रस्ताव के साथ अयोध्या से सटे जिला दरियाबाद बाराबंकी पर सुविधाएं बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया था।

बता दें कि फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के सवाल उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कहा था किअयोध्या में बन रहे अंतरराष्ट्रीय स्तर के रेलवे स्टेशन का आकार प्रकार इस तरह का होगा की ट्रेन से उतरते ही श्रद्धालु को एहसास हो जाएगा कि वह एक आध्यात्मिक पौराणिक नगरी में पहुंच चुका है।

 

Related posts

दैनिक राशिफल: कन्या राशि के दिन होगा चुनौतियों भरा

Aditya Mishra

यूपी के मुख्‍य सचिव ने किया ‘‘स्मृतिका’’ का विमोचन, बताया मां का महत्‍व

Shailendra Singh

संघ के स्कूल में पढ़ा मुस्लिम छात्र बना दसवीं का टॉपर

bharatkhabar