January 22, 2022 2:47 am
featured यूपी

राम मंदिर मार्ग को कल्याण मार्ग घोषित करने पर भड़के ओवैसी, कहा- नाम से ज्‍यादा काम करिए  

राम मंदिर मार्ग को कल्याण मार्ग घोषित करने पर भड़के ओवैसी, कहा- नाम से ज्‍यादा काम करिए  

लखनऊ: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद यूपी सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर की ओर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण मार्ग करने का ऐलान किया है। इस पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार को आड़े हाथ लिया।

असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को बयान देते हुए कहा कि, इस सरकार ने क्या-क्या नाम बदल दिए। इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया तो किसी और जगह का नाम बदलकर कुछ और किया। ओवैसी ने कहा, सरकार को नाम बदलने से ज्‍यादा काम करना चाहिए, जो जरूरी है। उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश के 37 लाख बेरोज़गार नौजवानों के नाम अनइंप्लॉयमेंट पोर्टल पर हैं। लेकिन, आज तक उनको रोजगार नहीं मिला है।

 

जातिगत जनगणना पर भी बोले

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि, ये जरूरत तो है ही और जरूरी भी है कि जो हर तरह से पिछड़े हैं, उनका विकास हो। उन्‍होंने कहा, इसमें गलत क्या है। हर सियासी पार्टी यही कह रही है कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री के पास तो संसदीय शक्तियां हैं और उन्हें ये कानून बनाना चाहिए।

 

 

डिप्‍टी सीएम मौर्य ने किया ऐलान  

गौरतलब है कि उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी के पांच जिलों की एक-एक सड़क को कल्याण सिंह के नाम पर करने का ऐलान किया है। इनमें लखनऊ, प्रयागराज, अयोध्या, अलीगढ़ और बुलंदशहर की एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर होगा। साथ ही अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर जाने वाले मार्ग का नाम कल्याण सिंह मार्ग होगा। उन्‍होंने ऐलान करते हुए कहा कि, इस संबंध में जल्द ही सरकार कैबिनेट प्रस्ताव पारित कराकर सड़कों का नाम कल्याण सिंह मार्ग कर देगी।

Related posts

तीसरा आतंकी मारा गया, वभूरा में भी शुरू हुई मुठभेड़

Rajesh Vidhyarthi

महाराष्ट्र में बजा विधानसभा चुनाव का बिगुल, शिवसेना और बीजेपी के बीच कशमकश

Rani Naqvi

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हुई हैक, चीनी भाषा का शब्द आया नजर

lucknow bureua