February 27, 2024 7:22 am
featured यूपी

शिक्षा और विकास क्षेत्र में नई राह पर चलेगा अलीगढ़- सीएम योगी आदित्यनाथ

cm yogi 15 शिक्षा और विकास क्षेत्र में नई राह पर चलेगा अलीगढ़- सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ की ओर से 14 सितंबर को होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अलीगढ़ का दौरा किया। साथ ही सीएम योगी ने अलीगढ़ को नई राह पर चलने वाला जिला बताया।  योगी आदित्यनाथ के ने  बताया कि अब अलीगढ़ शिक्षा और विकाश क्षेत्र में नया आयाम स्थापित करेगा। जिसका शिलान्यास देश के प्रधानमंत्री के द्वारा किया जाएगा।

CM Yogi 4 शिक्षा और विकास क्षेत्र में नई राह पर चलेगा अलीगढ़- सीएम योगी आदित्यनाथ

दरअसल जिला अलीगढ़ में स्थित लोधा क्षेत्र में पीएम के कार्यक्रम का निरीक्षण करने आये सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में जन प्रतिनिधियों और अफसरों के साथ बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में कहा कि अलीगढ़ कमिश्नरी के लिए खुश खबरी है कि 14 सितंबर को पीएम मोदी अलीगढ़ आएंगे। वे यहां यहां शिक्षाविद राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। यह यूनिवर्सिटी अलिगढ़ के अलावा हाथरस, एटा, कासगंज के महाविद्यालय को जोड़ेगा। करीब 400 विद्यालय इससे जुड़ेंगे। परंपरागत पाठ्यक्रम के साथ स्किल डेवलपमेंट व रोजगार परख शिक्षा प्रदान की जाएगी। यह विवि यहां विकास की धुरी बनेगा।

CM Yogi 2 शिक्षा और विकास क्षेत्र में नई राह पर चलेगा अलीगढ़- सीएम योगी आदित्यनाथ

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा डिफेंस कारीडोर में अलीगढ़ में 200 एकड़ जमीन आरक्षित हुई है। निवेशकों को भूमि आवंटित होगी। अलीगढ़ में हार्डवेयर के साथ रक्षा हथियार भी बनेंगे। बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेंगे। मुख्यमंत्री ने यहां लोधा में पीएम का कार्यक्रम स्थिल देखा। बाद में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। सभी लोग पीएम मोदी के स्वागत को उत्साहित हैं। इन दोनों प्रोजेक्ट से युवा पीड़ी का भविष्य सुरक्षित होगा। मुख्यमंत्री ने कमिश्नरी के सभी लोगों व जन प्रतिनिधियों को बधाई दी और कहा कि दशकों की मांग पूरी हुई है। इस कार्यक्रम से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से लाखों लोग जुड़ेंगे।

CM YOGI 6 शिक्षा और विकास क्षेत्र में नई राह पर चलेगा अलीगढ़- सीएम योगी आदित्यनाथ

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 14 सितंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। लोधा ब्लाक क्षेत्र में आयोजित सभा में करीब एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे। अलीगढ़, एटा, कासगंज और हाथरस, आगरा, मथुरा, मैनपुरी व फिरोजाबाद के लोग भी इसमें शामिल होंगे। सभी के दौरान राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस कारिडोर सहित करीब 250 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया जाएगा। इसके लिए की जा रही है।

Related posts

सपा की साइकिल 22 में 22 कदम भी नहीं चलेगी – स्वतंत्रदेव सिंह

Shailendra Singh

पहले चरण के चुनाव में भाजपा को मिलेगी 50 से 70 सीटेंः अमित शाह

Rahul srivastava

फिर टली कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की जमानत, अगले हफ्ते होगी सुनवाई

Aman Sharma