पीएसएच टेक्नो प्राइवेट लिमिटेड ने सीएम योगी के सपनों को किया साकार

पीएसएच टेक्नो प्राइवेट लिमिटेड ने सीएम योगी के सपनों को किया साकार

नई दिल्ली। बीते सोमवार को नोएडा में मोबाइल फोन बनाने की सबसे बड़ी कम्पनी सैमसंग की फैक्ट्री का लोकार्पण हुआ। इस मौके पर सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन मौजूद रहे। इस मौके पर सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्लांट के लिए 50 मेगावाट का सबसे बड़ा बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया, चार महीने की रिकॉर्ड अवधि में 22 किलोमीटर लंबी बिजली लाइन को यहां पहुंचाया गया और उसे ऊर्जीकृत किया गया।

प्रोजेक्ट के शुरू होने से बढ़ेंगे नौकरी के अवसर

सूबे में लगने वाले इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट से यहां पर रोजगार के अवसर बढ़ने के साथ विकास की गति को पंख लगने की उम्मीद भी जागी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के लगने से 4 लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस कंपनी के लगाने के लिए मई 2017 में ही इसकी आधार शिला रखी गई है। जब हमारी सरकार ने एमओयू पर साइन किया था। यहां पर 4,915 करोड़ का ये प्लांट लगाया गया है। इससे सीधे तौर पर 35,000 से भी ज्यादा युवाओं को लाभ मिलेगा।

पीएसएच टेक्नो प्राइवेट लिमिटेड ने पूरा किया सपना

इस प्रोजेक्ट को खड़ा करने के लिए सबसे बड़ा योगदान उस कंपनी का है। जिसने रिकॉर्ड समय में प्लांट के लिए 50 मेगावाट का सबसे बड़ा बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया। चार महीने की रिकॉर्ड अवधि में 22 किलोमीटर लंबी बिजली लाइन को यहां पहुंचाया गया और उसे ऊर्जीकृत किया गया। इस प्रोजेक्ट में ये काम पीएसएच टेक्नो प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था। इस कंपनी की कमान भी एक युवा के हाथों में थी। ये युवा अंकित गोयल हैं, जिनकी इस कंपनी ने बहुत ही कम समय में शानदार काम कर सूबे की सरकार के विकास की गति को सभी को दिखा दिया।